??????? ?? ???? ????? ??? ???????? ????????? ?????? ???? ?????? ????? ?????? ??? ????? ??? ??????? ???? ????? ???? ?? ??????? ???? ?? ????????? ???? ???? (9 ???, 2021)

चण्डीगढ़, 09 जून – हरियाणा के कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने अनुबंध पर लगे कर्मचारियों का ईपीएफ व ईएसआई काटने में कोताही बरतने और महिला सफाई कर्मचारी को परेशान करने के मामले में हिसार महिला आईटीआर्ई के प्रिंसीपल जोगेंद्र सिंह को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने के आदेश दिए हैं। साथ ही, मैन पावर सप्लाई एजेंसी मेसर्स गिल इंटरप्राइजेज के प्रति कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए ।

श्री मूलचंद शर्मा आज यहां विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि प्रिंसीपल के खिलाफ हुई शिकायत की बाकायदा जांच करवाई गई है जिसमें आरोप साबित हो चुके हैं और इस संबंध में जांच रिपोर्ट महीनेभर से लंबित थी।कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री ने कहा कि कई आईटीआई में ईएसआई और ईपीएफ का पैसा जमा न करवाने की शिकायतें मिली हैं। साथ ही, अनुबंध पर लगे कर्मचारियों, खासकर सफाई कर्मचारियों को डीसी रेट से कम तनख्वाह देने के मामले भी संज्ञान में आए हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की चीजें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और दोषी अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राज शेखर वुंडरू, महानिदेशक श्री पी.सी.मीणा और हरियाणा कौशल विकास मिशन के मिशन निदेशक श्री अनंत प्रकाश पांडेय भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!