-इस वेबसाइट पर कोविड से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई गई है-केंद्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह
– एक ही प्लेटफार्म पर घर बैठे ही मिलेगी सुविधाएं- सहकारिता मंत्री
-कोरोना की इस लड़ाई में हम सभी को एक साथ मिलकर चलना होगा-डॉ बनवारी लाल

चंडीगढ़, 27 मई – केन्द्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने आज रेवाड़ी जिला प्रशासन द्वारा तैयार की गई  वेबसाइट http://covidrewari.com को लान्च किया। हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल भी चंडीगढ़ से इस वेबसाइट के शुभारंभ अवसर पर वर्चुअली जुड़े। इस वेबसाइट पर कोविड से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने इस अवसर पर कहा कि रेवाड़ी जिला प्रशासन द्वारा कोविड से संबंधित जानकारियों के लिए तैयार की गई वैबसाइट आज के समय में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट से घर बैठे ही कोविड से संबंधित वे सभी जानकारियां हासिल की जा सकेंगी, जिसकी आज आवश्यकता है।

राव इन्द्रजीत सिंह ने जनप्रतिनिधियों का आह्वान करते हुए कहा कि इस वेबसाइट के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को जानकारी दी जाएं ताकि लोगों को घर बैठें सुविधाएं मिल सकें।  केन्द्रीय मंत्री ने ‘आवश्यकता ही अविष्कार की जननी है’ की कहावत कहते हुए कहा कि खासतौर पर इन दिनों में घर से बाहर निकलना दुर्लभ है, दूसरों को संक्रमित करना व खुद होना एक समस्या बनी हुई है। हमें कोशिश करनी है कि इस माध्यम से गांव, बस्ती, मौहल्ले के अंदर कोविड लड़ाई के लिए जो भी आवश्यकताएं हैं, वो सभी हम पहुंचा सकें। उन्होंने कहा कि हम सभी ने मिलकर इस कोरोना की लड़ाई को जीतना है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए हमे इसके लिए भी तैयार रहना है।

सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने इस अवसर पर कहा कि केंद्रीय मंत्री के कुशल मार्गदर्शन में जिला प्रशासन ने वेबसाइट तैयार करने का सराहनीय कार्य किया है। इससे लोगों को कोविड से संबंधित अधिक से अधिक जानकारी एक ही प्लेटफार्म पर आसानी से घर बैठे मिल पाएगी और इससे कालाबाजारी भी रूकेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में हम सभी को एक साथ मिलकर चलना होगा और नियमों का पालन करते हुए इस लड़ाई को जीतना होगा।

उन्होंने कहा कि इस वेबसाइट पर एम्बुलैंस मोबाइल नंबर, आपातकालीन नंबर, वैक्सीनेशन सेंटर और स्लॉट का समय, आक्सीजन की मांग, प्लाज्मा, रेमडेसिविर, एम्बुलैंस सर्विस नॉनपेड व पेड रेट लिस्ट के साथ, टिफिन सर्विस के मोबाईल नंबर, कोविड ऑफिसर के नाम व मोबाइल नंबर, बैडस, आरटीपीसीआर, होम कंस्लटेशन के लिए एक्सपर्ट डाक्टर्स के नाम व मोबाइल नंबर, दवाइयां मंगवाने के लिए फार्मेसी के नंबर, होम आईसोलेशन एवं किट के साथ दिए गए उपकरण व दवाइयों संबंधी जानकारी तथा कोरोना वायरस के लक्षणों आदि को दर्शाया गया है। इसके अलावा, स्वयं को बचाने के लिए उचित कदम जैसे टीका लगवाएं, फेस मास्क कैसे पहने, अपने हाथ कैसे धोएं, 6 फिट की दूरी रखें आदि के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। उन्होंने बताया कि इस वेबसाइट पर सुझाव व फीडबैक भी दिया जा सकता है।

विधायक कोसली श्री लक्ष्मण सिंह यादव, जिला भाजपा अध्यक्ष मास्टर हुकुमचंद ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे।

रेवाड़ी के उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने इस अवसर पर बताया कि जिला प्रशासन ने कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए इस वेबसाइट को तैयार किया है जिस पर लोगों को घर बैठे निरंतर कोरोना संक्रमण से बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी मिलेगी।  

error: Content is protected !!