भिवानी/मुकेश वत्स  

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ अन्नदाताओं को धरने पर बैठे आज बुधवार को पूरे 6  माह हो चुके है। लेकिन केंंद्र सरकार अपनी हठधर्मिता व तानाशाही छोडऩे को तैयार नहीं है और न ही किसानों की मांगें मानने की तरफ सरकार का कोई ध्यान है। केंद्र सरकार की इसी हठधर्मिता के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने देश भर में काला दिवस मनाते हुए प्रत्येक गांवों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले फूंके तथा अपना रोष प्रकट किया।

इसी के तहत किसानों ने भिवानी-महेंद्रगढ़ से भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह के गांव तालु में किसान नेता जोगेंद्र तालु की अगुवाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका तथा केंद्र सरकार से तीनों कृषि कानूनों को रद्द किए जाने की मांग की। इस मौके पर जोगेंंद्र तालु ने कहा कि 26 मई को किसानों को धरने पर बैठे पूरे 6 माह बीत चुके है। लेकिन केंद्र सरकार किसानों की मांगें मानने की बजाए, उन लाठीचार्ज कर रही हैं। उन्होंने कहा कि इसी के विरोध में बुधवार को देश भर में काला दिवस मनाते हुए प्रधानमंत्री के पुतले फूंके गए है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अन्नदाताओं की मांगों को मानना चाहिए तथा तानाशाही रवैया छोडऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक केंद्र सरकार किसानों की मांगें नहीं मानेगी, तब तक किसानों का आंदोलन यू ही जारी रहेगा तथा भाजपा-जजपा नेताओं का बहिष्कार भी जारी रहेगा।