गुड़गांव – स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कल घोषणा की कि हरियाणा सरकार हरियाणा में 1 लाख कोरोनिल किट वितरित करेगी और इस लागत का 50% हरियाणा सरकार द्वारा वहन किया जाएगा। आप युवा अध्यक्ष राव धीरज सिंह और आप मेडिकल सेल हरियाणा की प्रमुख डॉ सारिका वर्मा माननीय मंत्री से कहना चाहती हैं कि कृपया इस योजना के लिए स्वीकृत ₹2 करोड़ का उपयोग अधिक वेंटिलेटर खरीदने और राज्य में सभी अस्पताल के बिस्तरों के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन प्लांट बनाने के लिए करें। ड्रग काउंसिल ऑफ इंडिया ने कोरोनावायरस के इलाज के लिए कोरोनिल को मंजूरी नहीं दी है और सरकार को इस पर करदाताओं के पैसे का एक भी रुपया बर्बाद करने से बचना चाहिए।

सुशील गुप्ता, राज्यसभा सांसद और सप्रभरी आप हरियाणा ने कहा कि हम माननीय स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध करते हैं कि राज्य में सभी चिकित्सा खर्चों को आईसीएमआर की सलाह पर आधारित करें और हर जिले में तृतीयक देखभाल केंद्रों की संख्या में वृद्धि करके स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे में सुधार करें।

हरियाणा के हर शहर में एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन की घोर कमी है। गुड़गांव, फरीदाबाद, अंबाला, हिसार के अस्पताल काले कवक के प्रत्येक रोगी के लिए पर्याप्त लिपोसोमल एम्फोटेरिसिन बी प्राप्त करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। विदेशों से आवश्यक इंजेक्शन एयरलिफ्ट करने के लिए स्वास्थ्य मंत्री के हस्तक्षेप का अनुरोध करें और लोगों के जीवन को बचाने के लिए करदाताओं के पैसे का उपयोग करें।

राज्य में होम आइसोलेशन के मरीजों के लिए कोविड किट वितरण में काफी विसंगति है। ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और स्टीमर वाली पूरी किट लोगों तक नहीं पहुंच रही है। स्वास्थ्य मंत्री किट वितरण की जांच कराएं ताकि सरकारी खजाने का पैसा बर्बाद न हो।

error: Content is protected !!