दिल्ली में 85 हजार एक्टिव मरीजों पर 700 एमटी ऑक्सीजन और हरियाणा में 1 लाख से ज्यादा एक्टिव मरीजों पर महज 258 एमटी ऑक्सीजन दी जा रही है : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़, 13 मई- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन की खरीद के लिए ग्लोबल टेंडर किया जाएगा।     

 स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार के इस निर्णय से हरियाणा में 18 वर्ष से अधिक के नागरिकों को शीघ्र वैक्सीन उपलब्ध करवाई जा सकेगी। हरियाणा सरकार द्वारा वैक्सीन के लिए उठाया गया यह एक बड़ा कदम है। उन्होंने बताया कि राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों को फ्री वैक्सीन दी जाएगी। कोरोना के खिलाफ मजबूत सुरक्षा चक्र बनाने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरुरी है और इसीलिए सरकार को विश्व में जहां कहीं से भी वैक्सीन मिलेगी,सरकार जल्द से जल्द लाकर नागरिकों को लगाएगी।     

 श्री विज ने कहा कि ऑक्सीजन आबंटन की समीक्षा की आवश्यकता है। इस मामले को उन्होंने देशभर के स्वास्थ्य मंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस से हुई बैठक में केंद्र के सामने उठाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 85 हजार एक्टिव मरीजों पर 700 एमटी ऑक्सीजन और हरियाणा में 1 लाख से ज्यादा एक्टिव मरीजों पर महज 258 एमटी ऑक्सीजन दी जा रही है।

error: Content is protected !!