अनिल विज ने यूएसइंडिया फाउंडेशन द्वारा हरियाणा को 176 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 5 वेंटिलेटर दान देने के लिए फाउंडेशन का आभार व्यक्त किया

चंडीगढ़, 11 मई- हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने अमेरिका स्थित यूएसइंडिया फाउंडेशन द्वारा हरियाणा को 176 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 5 वेंटिलेटर दान देने के लिए फाउंडेशन का आभार व्यक्त किया है।       

श्री विज ने कहा कि हरियाणा के ग्रामीण आँचल में ठीकरी पहरा लगाने के आदेश दिए गए है ताकि किसी बाहरी व्यक्ति की प्रवेश से पहले जांच की जा सके। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार 2020 में ग्रामीणों की सजगता और ठीकरी पहरे से गाँव में कोरोना के संक्रमण को काफी हद तक रोकने में सफलता हासिल की गई थी, इस बार भी इसी मकसद से ठीकरी पहरे के निर्देश दिए गए है।       

गृह मंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया पर ग्रामीण आँचल में 28 लोगों के  कोरोना से मारे से संबंधित जानकारी पूरी तरह से गलत थी। विभाग से इस बारे में जांच करवाने पर केवल 4 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से होने की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण एवं शहरी इलाकों को सेनेटाइज करने की व्यवस्था के आदेश दिए गए है। ग्रामीण इलाकों में पंचायत एवं शहरी इलाकों में नगर निगम /नगर परिषद /नगर पालिका के द्वारा यह कार्य कराया जाना सुनिश्चित किया गया है।       

श्री विज ने कहा कि प्रदेश में पिछले लॉकडाउन के कारण ही कोरोना के ग्राफ में कमी आयी है और जल्द ही आंकड़े में और कमी आएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!