मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री ने गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद एवं विधायकों के साथ की वर्चुअल बैठक

 गुरुग्राम में कोविड-19 की स्थिति एवं इसके बचाव उपायों के बारे में हुई चर्चा – बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केंद्रीय मंत्री एवं गुरुग्राम के सांसद राव इंद्रजीत सिंह, मेयर मधु आजाद, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, सोहना के विधायक संजय सिंह पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता तथा उप महापौर सुनीता यादव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रहे मौजूद

गुरुग्राम, 11 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मंगलवार को गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, बादशाहपुर के विधायक राकेश दौलताबाद, सोहना के विधायक संजय सिंह तथा पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता के साथ वर्चुअल बैठक करके गुरुग्राम में कोविड-19 की स्थिति तथा इसके लिए किए जा रहे बचाव उपायों के बारे में जानकारी साझा की। 

बैठक में मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बातचीत की तथा उनके क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा किए जा रहे बचाव उपायों के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में नागरिकों की स्वास्थ्य जांच करने के लिए 8000 टीमों का गठन किया जा रहा  है। प्रत्येक टीम में 5 सदस्य होंगे, जो गांव-गांव, वार्ड-वार्ड में जाकर नागरिकों की स्वस्थ्य जांच करेंगे। टीमों द्वारा बुखार-खांसी सहित अन्य लक्षण संबन्धी मरीजों की स्वास्थ्य जांच की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि महापौर एवं निगम पार्षदों द्वारा उठाए जा रहे मुद्दों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने बारे स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए जाएंगे तथा विभाग जनप्रतिनिधियों के साथ और अधिक तालमेल के साथ कार्य करेगा। 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि इस संकट की घड़ी में हम सभी को साथ मिलकर कार्य करना है तथा पिछले साल की तरह इस साल भी कोरोना का डटकर मुकाबला करते हुए इस पर विजय पानी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से राज्यों को कोविड-19 से संबंधित जारी की गई सुविधाओं एवं उपकरणों में से गुरुग्राम का हिस्सा जल्द ही गुरुग्राम की जनता को उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अतिरिक्त उन्होंने गुरुग्राम में आक्सीजन प्लांट बढ़ाये जाने का मुद्दा भी उठाया ।

गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया कि वे समय-समय पर जनप्रतिनिधियों के साथ जुड़कर गुरुग्राम की स्थिति के बारे में लगातार जानकारी ले रहे हैं। मेयर ने कहा कि गुरुग्राम में लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की मांग अधिक है, इसलिए यहां पर ऑक्सीजन की आपूर्ति को और अधिक बढ़ाने की आवश्यकता है। इसके साथ ही रेमडेशिविर की आपूर्ति बढ़ाने पर भी मेयर ने गुजारिश की। मेयर ने वार्ड पार्षदों की मांग एवं जरूरत अनुसार वेक्सिनेशन एवं टेस्टिंग सेंटर बढ़ाने, स्वास्थ्य विभाग एवं निगम पार्षदों के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने सहित कई मामले मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री के समक्ष रखे। 

मेयर मधु आजाद ने गुरुग्राम की जनता का भी आभार जताया। गुरुग्राम की जनता के सहयोग एवं प्रशासन एवं नगर निगम गुरुग्राम द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाया। मेयर ने कहा कि जनता के सहयोग एवं प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की बदौलत अब गुरुग्राम में कोविड-19 संक्रमण की रफ्तार पहले के मुकाबले कम हुई है। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे इसी प्रकार सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करते रहें। अपने घरों में रहें तथा मास्क एवं सेनिटाइजर का नियमित इस्तेमाल करें। सभी के सयुंक्त प्रयासों से हम इस बार भी कोविड-19 की जंग को जीतने में कामयाब होंगे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!