देहात में बनाए जाएं वैक्सीनेशन सेंटर: एमएलए जरावता

सीएम खट्टर के साथ वीडियो कांफ्रेंिसंग के द्वारा की चर्चा.
बोहड़ाकला में हनुमान मंदिर के अस्पताल को आरंभ करने की मांग

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 गुरुग्राम सिटी में दिन प्रतिदिन कोरोना कोविड-19 के बेकाबू होने के साथ ही अब इसके देहात में तेजी से पांव फैलाने के कारण हालात और अधिक चिंता करने वाले बनते जा रहे हैं । इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से अनुरोध किया गया है कि जल्द से जल्द गांवों में भी वैक्सीनेशन करवाने के लिए ग्रामीण स्तर पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए जाएं ।

एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुग्राम सिटी के अलावा कोरोना कॉविड 19 के तेजी से देहात की तरफ फेैलने को देखते हुए कोरोना कॉविड 19 पर नियंत्रण सहित अधिक से अधिक देहात के इलाके में वैक्सीनेशन के मुद्दे पर विचार विमर्श करते हुए एक व्यापक ठोस रणनीति बनाने का अनुरोध किया गया । उन्होंने कहा कि देहात में ही वैक्सीनेशन और टेस्टिंग सेंटर बनाए जाने से आम लोगों की मूवमेंट अथवा आवागमन पर लगाम लगेगी या फिर देहात के लोग शहर की तरफ अपनी जांच करवाने और वैक्सीन लेने के लिए आने से बचे रह सकेंगे।ं क्योंकि निर्धारित सेंटर पर ही कोरोना कॉविड 19 के सैंपल लिए जा रहे हैं साथ में वैक्सीनेशन का भी काम हो रहा है ं

उन्होंने सीएम मनोहर लाल खट्टर से वैक्सीनेशन विकेंद्रीकरण की मांग भी की है । इसके अलावा पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा सीएम मनोहर लाल खट्टर से अनुरोध किया गया है कि बोहड़ाकला के प्राचीन हनुमान मंदिर के पीछे बने हुए अस्पताल में जल्द से जल्द 50 बेड का कोविड-19 आइसोलेशन सेंटर तैयार किया जाए। जिससे कि कोरोना कॉविड 19 के संक्रमण को देखते हुए सांस लेने में परेशानी झेल रहे अथवा ऐसे लोग जिनका ऑक्सीजन लेवल कम है , उन सभी लोगों को जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ मिल सके । एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने बताया की सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बोहड़ाकला के प्राचीन हनुमान मंदिर के पीछे अस्पताल के संदर्भ में विस्तृत रिपोर्ट मंगवाने के बाद ठोस निर्णय लिया जाने का भरोसा दिलाया है ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!