सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सरमा के नाम हरी झंडी मिलने के बाद रविवार को गुवाहाटी में आयोजित विधायक दल की बैठक में सोनोवाल ने हिमंता बिस्वा सरमा के नाम का प्रस्ताव रखा. 

गुवाहाटी: असम में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 6 दिन बाद तक मुख्यमंत्री पद को लेकर बना सस्पेंस आखिरकार रविवार को खत्म हो गया. बीजेपी नेता और पूर्वोत्तर में पार्टी के चाणक्य माने जाने वाले हेमंत बिस्वा सरमा असम के नए मुख्यमंत्री होंगे. मुख्यमंत्री के नाम पर फैसले के लिए आज राजधानी गुवाहाटी में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. बीजेपी सूत्रों ने कहा कि हेमंत बिस्वा सरमा असम के मुख्यमंत्री के रूप में सर्बानंद सोनोवाल की जगह लेंगे. 

सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सरमा के नाम हरी झंडी मिलने के बाद रविवार को गुवाहाटी में आयोजित विधायक दल की बैठक में सोनोवाल ने हेमंत बिस्वा सरमा के नाम का प्रस्ताव रखा. हेमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है.

असम में हाल ही सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाले राजग ने जीत दर्ज की है. 126 सदस्यों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 60 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि उसके सहयोगी दल एजीपी को 9 सीटों और यूपीपीएल को 6 सीटों पर जीत मिली है. 

साल 2016 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने सर्बानंद सोनोनवाल को अपनी मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया था और चुनाव में जीत के साथ असम में पहली बार सरकार बनाई थी. इस बार पार्टी ने मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान चुनावों के बाद करने का फैसला किया था. 

error: Content is protected !!