मंडियों में गेहूं की खरीद, उठान, बारदाना और 48 घंटे में भुगतान सब ढकोसला: नफे सिंह राठी

किसानों और व्यापारियों को ध्यान में रखते हुए मंडियों से गेहंू की लिफ्टिंग एवं खरीद पुन: शुरू करे सरकार

चंडीगढ़, 7 मई: इंडियन नेशनल लोकदल के प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी ने शुक्रवार को चंडीगढ़ से बयान जारी कर कहा कि हरियाणा की मंडियों में अभी भी लाखों क्विटंल गेहंू समय पर लिफ्टिंग ना होने की वजह से और बारदाने की कमी के कारण खुले आसमान के नीचे पड़ा है जो बारिश में भीग गया है। वहीं जो गेहंू किसान मंडियों में लेकर गया लेकिन सरकार द्वारा अभी तक खरीदा नहीं गया है, वो भी बारिश होने के कारण भीग गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा गठबंधन सरकार की ओर से मंडी में गेहूं की खरीद, उठान, बारदाना और 48 घंटे में भुगतान के संदर्भ में किए गए दावे पूरी तरह से फेल हो चुके हैं और स्थिति संतोषजनक नहीं है। मंडियों में तिरपालों एवं शेडों की भी भारी कमी देखने को मिल रही है। राज्य सरकार की ओर से मंडियों में किसानों की मदद के लिए तैयार किया गया रेडी-टू- लिफ्ट पोर्टल पूरी तरह से नकारा है, ऐसे में किसानों की फसलों का उठान नहीं हो रहा। कुल मिलाकर निष्कर्ष यह है कि प्रदेश की भाजपा-गठबंधन सरकार अपने सभी वायदों के प्रति पूरी तरह से असफल साबित हुई है। किसानों व आढ़तियों को आ रही समस्याओं के लिए गठबंधन सरकार ही दोषी है।

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि किसान पहले से ही केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन काले कृषि कानूनों की वजह से परेशान है,  उस पर प्रदेश की भाजपा-गठबंधन सरकार की किसानों के प्रति बेरुखी के कारण किसान बुरी तरह से हताश और निराश है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार में थोड़ी सी भी गैरत बची है तो किसानों और व्यापारियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए मंडियों से तुरंत प्रभाव से गेहंू की लिफ्टिंग करवाए और बारदाने की समुचित व्यवस्था करवाने के साथ ही नियमों और कानून का पालन करते हुए सामाजिक-दूरी के साथ पुन: गेहंू की खरीद सुचारू रूप से चलाने का काम करे।

Previous post

अब निजी स्कूलों में एनसीईआरटी से बाहर पाठ्यक्रम की नहीं लगेंगी पुस्तकें, शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

Next post

हरियाणा पुलिस ने भी कसी कमर कोरोना से जंग के लिए नई इनोवा गाड़ियों को बतौर एम्बुलेंस सेवा में किया समर्पित : पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार

You May Have Missed

error: Content is protected !!