भिवानी/मुकेश वत्स

पहले प्लाज्मा डोनर विनोद चावला

 जर्नलिस्ट क्लब भिवानी शहर के पहले प्लाज्मा डोनर विनोद चावला को सम्मानित करेगा। यह जानकारी देते हुए क्लब के प्रधान ईश्वर धामु ने बताया कि विनोद चावला को यह सम्मान अगले सप्ताह दिया जायेगा। उन्होने बताया कि समाजसेवी चावला ने कोरोना को हराकर प्लाज्मा डोनेट कर एक मिशाल कायम की है। वें एक आदर्श और प्रेरणा पुरूष बन गए हैं। उन्होने दूसरे कोरोना योद्धाओं के लिए एक मिशाल कायम की है।

धामु ने अपील की है कि जो लोग कोरोना को हराकर यौद्धा बन कर निकले हैं, वें स्वंय आगे आएं और प्लाज्मा दान करके दूसरों को जीवन दान दें। उन्होने कहा कि जिन्होने कोरोना के कष्ट को मानसिक और शारीरिक रूप से भोगा हैं, उनको चाहिए कि वें दूसरों को ऐसे कष्ट भोगने से बचाएं। उन्होने कहा कि संसार में जीवन दान से बड़ा कोई दान नहीं है। धामु ने कहा कि प्लाज्मा देने के बाद आप अपने आपको गौरांवित महसूस करेंगे। इस प्रक्रिया से शरीर में कोई नकारात्मक बदलाव नहीं आता और शरीर में कोई भी दुष्प्रभाव नहीं पड़ता।

उन्होने कहा कि प्लाज्मा देने के बारे में प्रचलित भ्रांतियों में न आएं और किसी का जीवन बचा कर पुण्य के भागी बने। क्लब प्रधान ने बताया कि वरिष्ठ चिकित्सकों का भी कहना है कि प्लाज्मा देने से शरीर पर आंतरिक कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता, बल्कि प्लाज्मा दाता अपने आपको खुश महसूस करता है। उन्होने बताया कि जर्नलिस्ट क्लब की ओरे से प्लाज्मा डोनेट करने के बारे में फैली भ्रांतियों को दूर करने के लिए एक अभियान सोशल मीडिया पर चलाया जायेगा।

error: Content is protected !!