हरियाणा पुलिस नशा तस्करों पर कस रही शिकंजा

7 माह में सिरसा से 996 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद, 567 गिरफ्तार

चंडीगढ़, 27 अप्रैल – हरियाणा पुलिस द्वारा नशा तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के परिणामस्वरूप अकेले सिरसा जिले से गत सात माह में भारी मात्रा में 996 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थ जब्त किया गया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले सात महीनों में सिरसा जिले में ड्रग्स रखने सहित तस्करी के आरोप में 323 मामले दर्ज करते हुए 567 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

इस अवधि में पुलिस ने नशा कारोबारियों पर नकेल कसते हुए गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 3 किलोग्राम 770 ग्राम हेरोइन, 37 किलो 580 ग्राम अफीम, 943 किलोग्राम से अघिक चूरा पोस्त, 11 किलो 370 ग्राम गांजा सहित प्रतिबंधित दवाओं की श्रेणी में आने वाली 2.36 लाख से अधिक नशीली गोलियां/कैप्सूल बरामद किए हैं।

डीजीपी हरियाणा श्री मनोज यादव के दिशानिर्देशों की अनुपालना में पुलिस द्वारा ड्रग माफिया बारे सूचना के आदान-प्रदान के लिए अंतरराज्यीय सहयोग सहित नशीले पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। जिसके परिणामस्वरूप, पुलिस ने सिरसा जिले विशेष रूप से राजस्थान और पंजाब की सीमावर्ती क्षेत्रों में मादक पदार्थ तस्करी में शामिल सहित अन्य अपराधियों पर शिकंजा कसा है।

प्रवक्ता ने नागरिकों से आग्रह करते हुए कहा कि वे निडर होकर आगे आएं और नशीले पदार्थों की बिक्री, खपत और उपयोग संबंधी जानकारी पुलिस के साथ साझा करें। उन्होंने कहा कि ड्रग्स तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ-साथ पुलिस द्वारा लोगों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!