हांसी  । मनमोहन शर्मा

 हरियाणा सरकार द्वारा वर्ष 2017 के पंडित युधिष्ठिर मिमासक सम्मान के लिए भिवानी के श्री सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय के प्राचार्य आचार्य विनय मिश्र को चयनित किया गया है।

 पुरस्कार के  लिए चयनित होने पर विनय मिश्र ने हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, हरियाणा संस्कृत अकादमी के निदेशक डॉ दिनेश शास्त्री और पूर्व निदेशक डॉक्टर सोमेश्वर दत्त शर्मा जी का हार्दिक धन्यवाद दिया है।

 महाविद्यालय प्रधान एचसीएस प्रहलाद सिंह ने पुष्प भेंट कर सम्मानित किया और कहा कि आचार्य विनय मिश्र ने यह पुरस्कार प्राप्त करके न केवल श्री सनातन धर्म संस्कृत महाविद्यालय भिवानी का नाम रोशन किया है अपितु  संपूर्ण भिवानी का नाम रोशन किया है । 

सरकार के इस कार्य से हरियाणा में संस्कृत के प्रचार प्रसार में किए जा रहे कार्यों  में तेजी आएगी ।

 उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार के इस प्रकार विद्वानों को सम्मानित करने से प्रदेश में संस्कृत भाषा के प्रचार प्रसार में बहुत बल मिलेगा।सरकार को इसी तरह संस्कृत के विद्वानों को सम्मानित करना चाहिए जिससे कि संस्कृत भाषा के प्रति आम जनता में जागरूकता उत्पन्न हो और नए नए छात्र संस्कृत भाषा के विद्वान बनने का प्रयास करें। आचार्य विनय मिश्र के सर्वश्रेष्ठ आचार्य पद पर चयनित होने पर एमडीयू रोहतक के संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ सुरेंद्र कुमार, , सज्जन शर्मा, कुलदीप कौशिक, मदन गुर्जर, सुखबीर सिंह, भलेन्द सिंह, पंकज शर्मा ,राजेश कौशिक, आचार्य राजेश स्वरूप, आचार्य जितेंद्र, पुष्पेंद्र अत्री संस्कृत भारती, जयपाल शास्त्री, सुमन शर्मा, स्नेह लता, रणवीर सिंह भारद्वाज सहित हरियाणा के विभिन्न संस्कृत महाविद्यालय के प्राचार्य और विद्वानों ने शुभकामनाएं दी है।

error: Content is protected !!