गेँहू की फसल में आग की सूचना मिलते ही सुबह-सवेरे लाखनमाजरा खेतों में पहुंचे विधायक बलराज कुंडू

सम्बंधित प्रशासनिक अधिकारियों को जल्द से जल्द केस बनाकर ऊपर भेजने के दिये निर्देश
विधायक कुंडू ने गांव सिंहपुरा खुर्द में भी तीन किसानों को खेतों में आर्थिक मदद का दिया सहारा
कुंडू बोले- संकट की घड़ी में हमेशा अपने किसान परिवारों के साथ खड़ा हूँ

रोहतक / महम, 25 अप्रैल : किसानों के लिए विधायक बलराज कुंडू हमेशा तत्पर रहते हैं और यह बात आज सुबह उस वक्त फिर देखने को मिली जब गेंहूँ की फसल में आग लगने की सूचना मिलने पर कुंडू सुबह-सवेरे लाखनमाजरा गांव के खेतों में किसानों के बीच खड़े नजर आए। उन्होंने प्रभावित किसानों को सांत्वना दी और बाद में हल्के के ही गांव सिंहपुरा खुर्द में भी किसानों की मदद करने पहुंचे तथा तीन किसानों को उनकी गेंहूँ की फसल जलने पर अपनी तरफ से न केवल आवश्यकता अनुसार आर्थिक सहायता दी बल्कि संकट के वक्त अपनी तरफ से हर सम्भव मदद का भरोसा भी दिलाया। 

इससे पूर्व गांव लाखनमाजरा में गेँहू की करीब 8 एकड़ फसल जलने की सूचना मिलते ही विधायक बलराज कुंडू आज सुबह-सवेरे सीधे खेतों में पहुंचे और प्रभावित किसान भाइयों से मिलकर उनको ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि किसान फसल को अपने बच्चों की तरह पालपोस कर बड़ी करता है और ऐसे में उस फसल का यूं जलकर राख हो जाना बहुत दुःख की बात है। उन्होंने इस बारे में सम्बंधित प्रसाशनिक अधिकारियों से भी बात की और फसल जलने से हुए नुकसान की तुरन्त गिरदावरी कर केस तैयार करने को कहा ताकि सरकारी स्तर पर हर सम्भव मदद भी किसानों को दिलवाई जा सके। कुंडू ने कहा कि किसान भाई खुद को अकेला ना समझें मैं हमेशा अपने किसानों के साथ हूं। गौरतलब है कि आग से मांगे ठोलेदार के परिवार की 8 एकड़ खड़ी गेँहू समेत किसानों के कई एकड़ के फाने भी जल गए हैं जिसकी सूचना मिलते ही विधायक बलराज कुंडू सुबह सवेरे गांव लाखनमाजरा पहुंचे थे।

लाखनमाजरा के बाद विधायक बलराज कुंडू सिंहपुरा खुर्द गांव के खेतों में भी पहुंचे और गेँहू जलने से प्रभावित तीन किसानों को मौके पर ही आर्थिक मदद देकर सहारा दिया। उन्होंने कहा कि खड़ी फसल जल जाना किसी भी किसान भाई के लिए बेहद दुःखदायी है और संकट के इस समय में मैं पूरी तरह से अपने किसान परिवारों के साथ खड़ा हूँ। मेरी कोशिश है कि प्रभावित किसान भाइयों की आवश्यकता अनुसार अधिक से अधिक मदद कर पाऊँ। भले ही पूरे नुकसान की भरपाई ना हो पाए लेकिन किसान भाइयों को एक आर्थिक सहारा जरूर मिल जाता है जिससे वे अपने परिवार को चला सकें और खुद को अकेला या कमजोर महसूस ना करें। कुंडू ने मौके पर ही प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर जली हुई फसल के केस जल्द से जल्द बनाकर भेजने के निर्देश भी दिए ताकि किसानों को सरकार से भी मदद दिलवाई जा सके। बता दें कि सिंहपुरा खुर्द के रहने वाले दलसिंह, कैलाश चंद्र और विकास तीनों ही छोटी जोत के किसान हैं जिनकी करीब तीन एकड़ खड़ी गेँहू की फसल आग में जलकर राख हो गयी है। इस घटना की जानकारी मिलने पर विधायक कुंडू आज लाखनमाजरा से सिंहपुरा के खेतों में किसानों की मदद के लिए पहुंचे थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!