कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर एचएयू कुलपति ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश
किसानों व आमजन से भी की मार्मिक अपील

हिसार : 24 अपै्रल – चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से सावधानी व भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना करना ही मौजूदा समय में एकमात्र बचाव है। इसके लिए हम सभी को स्वयं सतर्क होते हुए दूसरों को भी जागरूक करने की आवश्यकता है। कुलपति महोदय कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के खतरे को देखते हुए विश्वविद्यालय के अधिकारियों को विश्वविद्यालय परिसर व बाहरी केंद्रों पर इससे निपटने के लिए दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कहा कि विश्वविद्यालय के जिस भी कार्यालय में कोरोना संक्रमित कोई कर्मचारी मिलता है तो संबंधित कार्यालय को तुरंत सेनेटाइज करवाएं और सभी कर्मचारियों को केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करने को कहें।

उन्होंने छात्र कल्याण निदेशक डॉ. देवेंद्र सिंह दहिया को निर्देश दिया कि वे विश्वविद्यालय परिसर में किसी भी कर्मचारी या उसके परिजन के कोरोना संक्रमित होने पर विश्वविद्यालय के कैंपस अस्पताल के डॉक्टरों की टीम को लगातार उस कर्मचारी या परिजनों से संपर्क बनाए रखने को कहें ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े। साथ ही संबंधित क्षेत्र को समय-समय पर सेनेटाइज भी करवाते रहें। उन्होंने विश्वविद्यालय के अधिष्ठाताओं, निदेशकों व अधिकारियों को निर्देश दिया कि विश्वविद्यालय परिसर में सेनेटाइजेशन, सामाजिक दूरी व मास्क के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए एक अभियान चलाएं ताकि लोगों में जागरूकता आए और कोरोना महामारी के लापरवाही न बरतें। साथ ही विश्वविद्यालय के बाहरी अनुसंधान व कृषि विज्ञान केंद्रों पर भी भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी हिदायतों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए।

किसानों से भी की मार्मिक अपील
कुलपति प्रोफेसर बी.आर. काम्बोज ने हुए कहा कि किसान चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के परिवार का हिस्सा हैं और यह विश्वविद्यालय किसानों के हित व उत्थान के लिए समर्पित है। उन्होंने किसानों व आमजन से अपील करते कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण से अपने व परिजनों के बचाव के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा मास्क, सामाजिक दूरी, सेनेटाइजेशन जैसी हिदायतों का विशेष ध्यान रखें।

विश्वविद्यालय में चलाया गया सेनेटाइजेशन अभियान
उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में विश्वविद्यालय के सभी कॉलेजों व कार्यालयों में सेनेटाइजेशन अभियान चलाया गया। उन्होंने विश्वविद्यालय के सुरक्षा विभाग के अधिकारियों से भी सख्ती बरतते हुए विश्वविद्यालय परिसर में बाहरी व्यक्तियों के अनावश्यक आवागमन पर भी पाबंदी लगाने के लिए निर्देश दिए।

error: Content is protected !!