23 अप्रैल से राज्य में दुकानें प्रतिदिन सायं 6 बजे के बाद बंद रखी जाएंगी। प्रदेश में इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

चंडीगढ़, 22 अप्रैल- हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोविड की स्थिति को देखते हुए 23 अप्रैल से राज्य में दुकानें प्रतिदिन सायं 6 बजे के बाद बंद रखी जाएंगी। प्रदेश में इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ गुरुग्राम में 800 बिस्तरों का अस्पताल बनाने की भी योजना है।        

  श्री विज ने आज एक ट्वीट में यह जानकारी देेते हुए कहा कि इसके साथ ही किसी भी प्रकार की अनावश्यक भीड़ एकत्र होने पर पाबन्दी रहेगी। यदि कोई व्यक्ति किसी भी प्रकार का कार्यक्रम करता है तो उसे पहले स्थानीय एसडीएम की स्वीकृति लेनी होगी। इसके लिए इंडोर के लिए 50 लोगों तथा आउटडोर के लिए 200 लोगों की मंजूरी लेनी होगी और कोविड के नियमों का पालन करना होगा। इसके साथ ही रात्रि कफ्र्यू 10 बजे से सुबह 5 तक रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गुरूग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत में कोविड के ज्यादा मामले हैं, जिस पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश में वैक्सिन, ऑक्सीजन एवं रेमडिसिविर सहित किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है।        

  स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य में करीब 32 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। एक मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के टीकाकरण की पूरी तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने कल ही हमें 162 एमटी ऑक्सीजन का आवन्टन किया गया है। हम अपने ऑक्सीजन प्लांटस से दिल्ली, पंजाब को भी ऑक्सीजन की आपूर्ति करवा रहे हैं। इन प्लांट पर हमने पुलिस सुरक्षा दी है ताकि कालाबाजारी न हो सके।

error: Content is protected !!