जनप्रतिनिधिे होने नाते सत्तारूढ़ व विपक्ष के नेता यदि कोरोना संक्रमित हो जाते है तो वे एक तरह से कोरोना बम बन जाते है।

रेवाड़ी 9 अप्रैल 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने हरियाणा के सत्तारूढ़ व विपक्षी दलों के तमाम नेताओं से आग्रह किया कि प्रदेश में तेजी से फैलते कोरेनो संक्रमण के मध्यनजर आगामी एक माह के लिए सभी राजनीतिक, सामाजिक कार्यक्रम पूर्णतया बंद करे। विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक, विपक्ष के नेता प्रदेश के महत्वपूर्ण जनप्रतिनिधि होने के नाते सभी आमजनों से मिलना पड़ता है। इन मिलने वालों में कौन कोरोना संक्रमित है और कौन नही, इसकी पहचान संभव नही है। कोरोना संक्रमित लोगों के सम्पर्क में आने से हरियाणा के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, कई मंत्री, सांसद, विधायक व प्रमुख नेता कोरोना संक्रमित हो चुके है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्रंी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा व उनकी पत्नी आशा हुड्डा भी कोरोना संक्रमित होकर गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती है। जनप्रतिनिधिे होने नाते सत्तारूढ़ व विपक्ष के नेता यदि कोरोना संक्रमित हो जाते है तो वे एक तरह से कोरोना बम बन जाते है।

विद्रोही ने कहा कि जब तक कोरोना संक्रमण का पता चलता है, तब तक प्रमुख नेता बहुत से लोगों को कोरोना संक्रमित कर चुके होते है। नेतागण कोरोना बम बनकर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के वाहक न बने, इसके लिए जरूरी है कि सभी नेता कम से कम एक माह अपने सार्वजनिक सभी कार्यक्रम रद्द करके कोरोना लडाई में प्रदेश के सामने आदर्श प्रस्तुत करे। राजनीति तो होती रहेगी, सत्ता आती-जाती रहेगी लेकिन नेतागण कोई भी ऐसा काम न करे जिससे आमजन का अनमोल जीवन संकट में आ जाये। विद्रोही कहा कि कुर्सी फिर भी मिल सकती है, लेकिन जिसका जीवन चला गया, वह दोबारा मिलने से रहा। ऐसी स्थिति में आदर्श स्थिति यही होगी कि सत्तारूढ़ व विपक्ष के सभी नेता एक माह तक सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने की बजाय अपने घरों में रहकर कोरोना संक्रमण को रोकने में अपना योगदान दे।

विद्रोही ने कहा कि कोरोना संक्रमण से हरियाणा में स्थिति इतनी बिगड़ चुकी है कि रेवाड़ी सहित कई स्थानों पर आक्सीजन गैस की भारी कमी हो गई। कोविड मरीजों के लिए पर्याप्त बैड नही है, समय पर आरटीपीसीआर टेस्ट नही हो पा रहे है, जीवनदायी दवााएं उपलब्ध नही। आमजन ईलाज के लिए भटक रहा है। ऐसी स्थिति में सभी प्रदेशवासियों का यह नैतिक कर्तव्य है कि वे कोई भी ऐसा काम न करे जिससे कोरोना संक्रमण और अधिक फैले।

error: Content is protected !!