हजारीलाल कपूरी देवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं की पहल.
छात्राओं के द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रेरणादायक पोस्टर और होर्डिंग

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 कोरोना कॉविड 19 के अचानक एक बार फिर से एक्टिव होने के साथ बढ़ते मामलों को देखते छात्राओं के द्वारा अपने ही अंदाज में कोरोना से बचाव के साथ-साथ वैक्सीनेशन की डोज लेने का संदेश दिया गया । हजारीलाल कपूरी देवी गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पटौदी की छात्राओं के द्वारा स्कूल परिसर में ही कोरोना महामारी, कोरोना कोविड-19 से बचाव के वैक्सीनेशन, कोरोना कॉल को केंद्र में रखकर विभिन्न प्रकार के चित्र ,पोस्टर तथा होर्डिंग बनाकर इनका प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसिपल अनीता अरोड़ा, महावीर सिंह, पुष्पा, पूनम, सुधा, भारती अध्यापक वर्ग के अलावा छात्राओं में कोमल ,वर्षा ,अंशुल, कविता, किरण, पायल ,संगीता ,शाहीन, इलमा, सुनैना, शिखा सहित अन्य के द्वारा अपने हाथों से बनाए गए कोरोना कॉविड 19 से बचाव को केंद्र में रखकर चित्र पोस्टर तथा होर्डिंग लेकर इन सभी पर लिखे गए संदेशों के बारे में सहपाठी छात्राओं को विस्तार से जानकारी देते हुए कोरोना से बचे रहने के लिए प्रेरित किया गया। छात्राओं के द्वारा इस प्रकार की की गई पहल की स्कूल प्रबंधन के द्वारा सराहना करते हुए कहा गया कि समाज में बदलाव समाज को जागृत करने तथा ग्रामीण स्तर पर जागरूकता लाने में युवा छात्र वर्ग बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं ।

इससे पहले भी हजारीलाल कपूरी देवी गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पटौदी की छात्राओं के द्वारा कन्या भू्रण हत्या सहित कोरोना महामारी को लेकर पटौदी के लघु सचिवालय परिसर में नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर आम जनमानस को संदेश देने का काम किया गया। इसके साथ ही छात्राओं के द्वारा कोरोना से बचाव के लिए नारे लगाते हुए पटौदी शहर में रैली निकालकर भी अपने सामाजिक और नैतिक दायित्व का निर्वहन कर सैकड़ों लोगों को संदेश देते हुए बीमारी से बचे रहने के लिए प्रेरित किया गया । स्कूल की प्रिंसिपल अनीता अरोड़ा और महावीर सिंह के द्वारा बताया गया कि ग्रामीण क्षेत्र से आने वाली छात्राएं अपने अपने गांवों में बहुत ही क्रांतिकारी तरीके से ग्रामीणों को प्रेरित करते हुए स्वस्थ समाज और स्वस्थ राष्ट्र की जिम्मेदारी का निर्वहन कर रही है।

error: Content is protected !!