हिसार के पत्रकार एस पी डीआईजी कम पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा से मिले

हिसार। हिसार के पत्रकार राजेश कुंडू पर दर्ज किए गए मामले के संबंध में पत्रकारों ने अपने अल्टीमेटम के अनुसार डीआईजी कम पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा से मुलाकात की और मामले की शीघ्र जांच करवाने की मांग की। इस संबंध में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने रविवार को पुलिस अधीक्षक को दूरभाष पर निर्देशित किया था कि मामले की जांच डीएसपी स्तर के अधिकारी से करवाई जाए और तब तक पत्रकार की गिरफ्तारी न की जाए। इसके अलावा विज ने कुंडू के कैमरामैन को भी पुलिस हिरासत से छोड़ने के निर्देश दिए थे, जिस पर पुलिस ने उन्हें रिहा कर दिया।

हिसार के पत्रकारों ने शनिवार को बैठक करके पत्रकार राजेश कुंडू पर केस दर्ज करने की निंदा करते हुए पुलिस प्रशासन को केस रद करने के लिए 48 घंटे का टाइम दिया था। तय कार्यक्रम के अनुसार पत्रकारों ने आज बैठक की। इससे पहले रविवार को पत्रकारों के एक शिष्टमंडल ने अंबाला में गृहमंत्री से मिलकर उनके सामने यह मुद्दा रखा था जिस पर विज ने आदेश जारी किए। पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा से मामले की जांच की समय सीमा तय करने की मांग की जिस पर एसपी ने जांच कर रहे डीएसपी राजबीर सैनी को मौके पर ही बुलाकर जांच शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए।

इससे पहले पत्रकारों ने लोक निर्माण विश्राम गृह में बैठक की जिसमें सरकार के रवैये को गलत व पत्रकारों की आवाज दबाने वाला करार दिया गया। बैठक में अखिल भारतीय किसान संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारी भी किसान सभा के जिला अध्यक्ष शमशेर लाडवा व किसान नेता सरदानंद राजली के नेतृत्व में पहुंच गए और पत्रकारों के समर्थन का दावा करते हुए उनका हर कदम पर साथ देने का भरोसा दिलाया। बाद में किसान सभा व पत्रकार राजेश कुंडू के गांव क्षेत्र से आए सैंकड़ों किसानों ने इस मामले में लघु सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन भी किया।

पत्रकारों की बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार कमलेश भारतीय ने की। इसमें वरिष्ठ पत्रकार ऋषि सैनी, सत्यपाल श्योराण, पवन राठी, राजेश्वर बैनीवाल, शमशेर सैनी, रमनदीप किरतान, दीपेन्द्र देशवाल, हरपाल सिंह दर्द, अनूप कुंडू, विनोद गांधी, राजेन्द्र अग्रवाल, संदीप कुमार, मयंक सैनी, सुरेन्द्र नारंग, संदीप पखाला, संजय योगी, सुदीप, विपिन व अन्य शामिल रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!