गुरुग्राम, 11 अप्रैल (अशोक): प्रदेश की कला एवं संस्कृति से आम लोगों को रुबरु कराने में जुटी हरियाणा कला परिषद जहां विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करती रही है, वहीं विभिन्न समस्याओं का सामना करने के लिए प्रदेशवासियों को जागरुक करने में भी पीछे नहीं रही है।

परिषद केनिदेशक संजय भसीन ने बताया कि कोरोना महामारी का प्रकोप फिर से बढ़ता दिखाई दे रहा है। कोरोना के प्रति प्रदेशवासियों को जागरुक करने के लिए कोरोना से छुटकारा विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसमें युवा बड़ी संख्या में भाग लेंगे और अपनी कला के माध्यम से कोरोना से बचाव के लिए फेस मास्क व सामाजिक दूरी का पालन करने का लोगों से आग्रह भी करेंगे। नवरात्र व रामनवमी के उपलक्ष्य में जिलास्तरीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। संस्था के प्रवक्ता विकास शर्मा का कहना है कि इस प्रतियोगिता में 12 से 18 वर्ष की आयु के प्रतिभागी भाग ले सकेंगे। ऑनलाईन चित्रकला प्रतियोगिता में निर्णायक मंडल द्वारा 5 सर्वश्रेष्ठ तथा 5 सांत्वना पुरुस्कार हेतू प्रतिभागी चुने जाएंगे।

सर्वश्रेष्ठ पुरुस्कार की राशि 3100 व सांत्वना पुरुस्कार की राशि 1100 रखी गई है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिए जाएंगे। प्रतियोगिता के लिए 15 अप्रैल तक प्रतिभागी आवेदन कर सकते हैं।

13 अप्रैल को होगा वैसाखी उत्सव
विकास शर्मा का कहना है कि परिषद द्वारा उत्तर क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र पटियाला के सहयोग से 13 अप्रैल को वैसाखी उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें हरियाणा, पंजाब व राजस्थान के कलाकार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

error: Content is protected !!