सीएम खट्टर व्यस्त कार्यक्रम के बीच से पहुंचे नाथूपुर लीलू सरपंच के यहां.
महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव पूर्व मंत्री राव नरबीर विशेष रूप से रहे मौजूद
. सीएम खट्टर के आगमन से साहिब राम लीलू का बड़ा राजनीतिक कद

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम।
 गुरुग्राम और फरीदाबाद के व्यस्त दौरे के बीच समय निकालकर सीएम मनोहर लाल खट्टर गांव नाथूपुर में सरपंच साहेब राम लीलू के यहां पहुंचे । इस मौके पर मुख्य रूप से महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव और पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह मौजूद रहे । गांव में आगमन पर सरपंच साहिब राम लीलू ने सीएम खट्टर का अभिनंदन किया ।

इसके बाद आरंभ हुआ सीएम मनोहर लाल खट्टर का संबोधन, सीएम खट्टर ने कहा कि यहां मुझे बुलाया तो चाय पीने के लिए था । लेकिन भाई लीलू से जब काम के विषय में पूछा गया तो लीलू भाई ने कहा गांव में कम्युनिटी सेंटर नहीं है । इस पर सीएम ने पूछा कि गांव में जमीन अथवा जगह है तो बताओ ? इस पर जवाब मिला कि गांव में जमीन अथवा जगह भी नहीं है । जब सुबे का सीएम मौजूद हो और जनहित की मांग की जाए तो कोई ना कोई विकल्प अथवा रास्ता निकालना ही पड़ता है । ऐसे में सीएम को अवगत कराया गया कि डीएलएफ फेस 3 कि बराबर में ही कॉलोनी है , वहां पर डिस्पेंसरी के लिए जगह छोड़ी गई है । यदि उस स्थान पर कम्युनिटी सेंटर बना दिया जाता है तो डीएलएफ फेस 3 कॉलोनी के साथ-साथ गांव नाथूपुर के लोगों को छोटे-मोटे कार्यक्रम के लिए यहां वहां नहीं भटकना पड़ेगा। इस पर सीएम ने कहा कि भाई डीएलएफ के लोगों को आप मना लो उसके बाद में कम्युनिटी सेंटर बनाना मेरा काम है ।

गांव नाथूपुर में सरपंच साहब राम लीलू के यहां सीएम के आगमन से भविष्य की राजनीति को देखते हुए निश्चित रूप से सरपंच लीलू का राजनीतिक और अधिक ऊंचा हुआ है । वह भी तब जब सीएम खट्टर के लिये बेहद सम्माननीय और माननीय महामंलेश्वर धर्मदेव मंच पर मौजूद हो, वही बीजेपी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान सीएम खट्टर के सबसे खास पूर्व मंत्री राव नरबीर भी मौजूद हो । इस मौके पर खासतौर से लीलू सरपंच के भाई इंद्रजीत यादव ,भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, जिला कष्ट निवारण कमेटी के सदस्य नरेश, सतीश ग्रोवर, पार्षद ब्रह्म यादव, कुलदीप यादव, रविंदर यादव, कुलदीप बोहरा, सहित अनेक समर्थक मौजूद रहे ।

सीएम खट्टर ने कहा कि मुझे नहीं मालूम था कि यहां पर भी पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह को आगे ही रखा जाएगा । गौरतलब है कि बीजेपी प्रथम सरकार के कार्यकाल के दौरान पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर सिंह सीएम मनोहर लाल खट्टर के सबसे नजदीक और विश्वसनीय मंत्रियों में शामिल रहे हैं । इधर आने वाले समय में नवगठित मानेसर नगर निगम के साथ-साथ गुरुग्राम नगर निगम के चुनाव होना भी तय है। जानकारों का मानना है कि सीएम खट्टर को आमंत्रित करके नाथूपुर के सरपंच साहिब राम लीलू के द्वारा भविष्य में लंबी राजनीतिक पारी खेलने के अपने पत्ते अभी से ही सभी के सामने खोल दिए गए हैं । यहां आगमन पर सरपंच लीलू राम ने सीएम खट्टर को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए उनका अभिनंदन करने  सहित आभार व्यक्त किया। सीएम खट्टर ने खासबात यह कही कि, आज भाषण का समय नहीं, भविष्य में फिर कभी सभा कसे भी संबोधित जरूर करेंगे। 

error: Content is protected !!