रेवाड़ी, 7 अप्रैल 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता वेदप्रकाश ने आरोप लगाया कि हरियाणा भाजपा-जजपा सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रति गंभीर नही है। इसका प्रमाण है कि एक ओर सरकार कोरोना रोकने के लिए आमजनों से कोरोना वैक्सीन टीके लगवाने का राग अलाप रही है, वहीं दूसरी ओर रेवाड़ी जिले सहित प्रदेश के कई स्थानों पर पर्याप्त वैक्सीन के टीके ही नही है।

विद्रोही ने कहा कि मंगलवार को रेवाड़ी जिले में लोग सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन टीके लगवाने के लिए भटकते रहे, पर वैक्सीने टीके उपलब्ध नही होने से स्वास्थ्य अधिकारियों ने अपने हाथ खड़े कर दिये। सवाल उठता है कि जब हरियाणा सरकार के पास कोरोना वैक्सीन के पर्याप्त टीके नही है तो लम्बी-चौड़ी हांकने की बजाय जितनी वैक्सीन है,े उसी हिसाब से लोगों को टीका लगावने के लिए बुलाया जाये।

एक ओर पूरे देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से पैर पसार रही है, लोग कोरोना संक्रमण रोकने वैक्सीन लगाने को तैयार है, पर वैक्सीन टीके नही है। विद्रोही ने कहा कि रेवाड़ी जिले सहित प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त डोज न होना मोदी सरकार की व्यवस्थाओं पर बहुत बड़ा प्रश्नचिन्ह है। प्रधानमंत्री मोदी कोरोना सदंर्भ में लम्बी-चौड़ी हांकते है, पर उनकी कथनी-करनी में कोई तारतम्य नही है। कोरोना बचाव व वैक्सीन के बारे में बाते तो बड़ी-बड़ी की जा रही है, पर जमीन पर सब कुछ रामभरोसे है।

हरियाणा में कोरोना संक्रमण की लहर तेजी से फैल रही है। यदि हरियाणा सरकार ने इसे गंभीरता से नही लिया तो प्रदेश में काफी विकट परिस्थितियां उत्पन्न हो जायेगी। विद्रोही ने कहा कि आमजन से तो मास्क नही पहनने पर चालान के नाम पर खूब पैसों की वसूली हो रही है, पर जिन लोगों की मास्क लगवाने की जिम्मेदारी है, वे स्वयं ही मास्क नही पहनते है। विद्रोही ने मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री से मांग की कि प्रदेश में हर जगह कोरोना वैक्सीन के पर्याप्त टीके उपलब्ध करवाये व कहीं भी वैक्सीन डोज की कमी न रहे, इसकी पुख्ता व्यवस्था की जाये। 

error: Content is protected !!