गुरुग्राम, 5 अप्रैल (अशोक): प्रदेश सरकार युवाओं को शिक्षा के साथ-साथ खेलों के प्रति जागरुक कर उनको सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रही है, ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके और वे शिक्षा तथा खेलों में प्रदेश व जिले का नाम रोशन कर सकें। एएस मार्शल आर्ट एकेडमी में प्रशिक्षित सूर्य विहार की यशिका धारीवाल ने गत 27 मार्च से 5 दिवसीय श्रीनगर स्थित इंडोर स्पोर्ट स्टेडियम में आयोजित की गई नेशनल पैनचक सीलाट चैपिंयनशिप में अंडर 14 वर्ग में गोल्ड मैडल जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है।

यशिका के गोल्ड मैडल जीतने के बाद घर पहुंचने पर परिजनों व क्षेत्रवासियों ने बड़ी ही गर्मजोशी के साथ उसका स्वागत करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना भी की। एसोसिएशन के अध्यक्ष पवन कुमार व महासचिव आशीष यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में यशिका धारीवाल व आकाश ने गोल्ड, मनीष राव व मयंक यादव ने सिल्वर, श्रुति, रानी, देव कुमार, रितिक व हार्दिक ने ब्रॉन्ज पदक कब्जा किया। उनका कहना है कि इस प्रतियोगिता में देश के विभिन्न प्रदेशों के करीब 2200 खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। यशिका के प्रदर्शन से परिजन व
क्षेत्रवासी बड़े उत्साहित है। यशिका के पिता कुलदीप सिंह एवं शकुंतला जो दोनों शिक्षक हैं का कहना है कि यशिका 7वीं कक्षा की छात्रा है। इससेपूर्व भी वह जिला व राज्य स्तर पर स्वर्ण व सिल्वर पदक हासिल कर चुकी है।

क्षेत्र के निगम पार्षद संजय प्रधान व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों ईश्वर सिंह दहिया, कोच अमनीश कुमार आदि ने यशिका को आशीर्वाद दिया और भविष्य में खेलों व शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने की आशा प्रकट की। इस अवसर पर कालोनीवासी भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

error: Content is protected !!