प्रशासन के आश्वासन के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग से हटे ग्रामीण

गुरुग्राम, 4 अप्रैल (अशोक): फ्लाईओवर के निर्माण की मांग को लेकर रविवार को जिले की ग्राम पंचायत राठीवास (जाट) व भूडक़ा तथा दिनोकरी की महापंचायत का आयोजन टैंपो स्टैण्ड पर किया गया, जिसमें उक्त तीनों गांवों के ग्रामीण बड़ी संख्या में शामिल हुए।

इन ग्रामों के सरपंचों ने बताया कि पंचायत ने निर्णय लिया है कि राष्ट्रीय राजमार्ग को रविवार को जाम करेंगे। जिस पर बड़ी संख्या में महिलाएं, ग्रामीण बड़ी संख्या में राजमार्ग पर पहुंच गए। जब इसकी सूचना जिला प्रशासन को मिली तो क्षेत्र के एसडीएम जितेंद्र, नायब तहसीलदार जगदीश, एसीपी वीर सिंह आदि भी दल-बल के साथ पहुंच गए और उन्होंने मौके पर ही उपायुक्त से फोन पर बात कर आश्वस्त किया कि जब भी प्रदेश के मुख्यमंत्री गुडग़ांव आएंगे तो उनके प्रतिनिधियों की मुख्यमंत्री से भेंट करा दी जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र में बनने वाले फुटओवर ब्रिज निर्माण का विरोध कर रहे हैं।

ग्रामीणों ने प्रशासनिक अधिकारियों से आग्रह किया कि इस कार्य को तुरंत बंद कराया जाए। पंचायत में शामिल सरपंचों का कहना है कि प्रशासन ने निर्माण कार्य को तुरंत बंद करा दिया और जेसीबी से जो खुदाई की गई थी, उसे भी भरवा दिया। ग्रामीण इस क्षेत्र में फ्लाईओवर बनाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें फ्लाईओवर चाहिए, न कि फुटओवर ब्रिज। क्योंकि क्षेत्र में फ्लाईओवर की बहुत जरुरत है। यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो फिर से महापंचायत का आयोजन किया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने राजमार्ग जाम करने का अपना इरादा त्याग दिया।

error: Content is protected !!