भिवानी/मुकेश वत्स। स्वास्थ्य विभाग ठेका कर्मी सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले अपनी मांगों को लेकर सामान्य हस्पताल में एकत्रित हुए तथा सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। आंदोलनरत्त कर्मचारियों का नेतृत्व स्वास्थ्य विभाग ठेका कर्मचारियों के जिला प्रधान दीपक तंवर द्वारा किया गया तथा संचालन सचिव प्रवीण ने किया।

दीपक तंवर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में आऊटसोर्सिंग के तहत लगभग 320 कर्मचारी एमएस सराप ग्लोबल ग्रुप फरीदाबाद के तहत विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं अभी तक ईपीएफ की केवाईईसी नहीं की गई जिस कारण काफी कर्मियों का पीएफ उनके खातों से नदारद मिला। कर्मचारियों के यूएनए नम्बर भी गलत तथा इएसआई कार्ड भी उपलब्ध नहीं करवाए गए। स्वास्थ्य ठेका कर्मियों को ईपीएफ में घोटाले की आशंका है। कर्मचारियों ने अपने खाते चैक किए तब पता चला कि काफी गोलमाल है। स्वास्थ्य विभाग ठेका कर्मचारियों का प्रति वर्ष अनुबंध रिन्यू होता है।

हरियाणा सरकार के स्पष्ट आदेश है कि ठेकेदार बदलने पर कर्मचारी नहीं बदले जायेंगे लेकिन स्वास्थ्य विभाग का ठेकेदार पहले से ही कार्यरत कर्मियों को हटाकर अपने चहेतों को लगाना चाहता है लेकिन स्वास्थ्य विभाग ठेका कर्मचारी इस मंसूबे को किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं करेगा।सकसं जिला अध्यक्ष मा. सुखदर्शन सरोहा ने बोलते हुए कहा कि अगर किसी भी कर्मी को हटाया गया तो आंदोलन तीखा होगा। इसके साथ ही कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर आगामी 11 अप्रैल को कृषि मंत्री आवास पर प्रदर्शन का ऐलान भी कर डाला।

error: Content is protected !!