* टिकैत के काफिले को दिखाया गया काला झांडा।
* टिकैत के समर्थक और हमला करने वाले आपसे में आमने-सामने, हमले में राकेश टिकैत सुरक्षित, दूसरी गाड़ी से रवाना।
* पथराव कर गाड़ी के शीशे तोड़े, लाठिया चलाने वह पत्थरबाजी का आरोप।
* गुस्साए लोगों ने मौके पर लगाया जाम, विरोध में दिल्ली में गाजीपुर बॉर्डर पर हाइवे भी जाम ।
* पुलिस ने 2 लोगों को मौके से लिया हिरासत में, इनमें से एक मत्स्य कॉलेज अलवर एबीवीपी छात्र संघ का प्रधान व दूसरा सांसद बालक नाथ का शिष्य।

भारत सारथी/कौशिक

बहरोड़ (अलवर) । भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता और किसान आंदोलन के बड़े चेहरे राकेश टिकैत पर शुक्रवार को अलवर जिले के ततारपुर चौराहे पर हमले का प्रयास किया गया। राकेश टिकैत के काफिले को काले झंडा दिखाया गया। टिकैत के समर्थक और हमला करने वाले आपसे में आमने-सामने हो हए थे। वहीं जिस वक्त ये हमला हुआ उस वक्त टिकैत के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा घेरा बना वहां से निकाल लिया। राकेश टिकैत पर हुए हमले के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने इसपर कड़ी निंदा व्यक्त की । 

वे अलवर के हरसौली में किसान सभा को सम्बोधित कर बानसूर में किसान सभा के लिए जा रहे थे, तभी शाम करीब साढ़े 4 बजे भाजपा के लोगो ने बहरोड के नजदीक ततारपुर चौराहे के पास बानसूर रोड पर उनका गाडीयो का काफिला रोक लिया । भाकियू के अनुसार रास्ते में उन्हें भाजपा के कार्यकर्ताओं ने काले झंड़े दिखाकर विरोध जताया। उनकी गाड़ी के ऊपर पथराव कर दिया और लाठी-डंडों से उनकी गाड़ी के शीशे तोड़ डाले। हमले में राकेश टिकैत को चोट नहीं आई, उन्हें दूसरी गाड़ी में बानसूर के लिए रवाना कर दिया। पथराव में दो अन्य गाड़ियों के शीशे भी टूटे हैं। पुलिस ने मौके से भाजपा से जुड़े दो जनों को हिरासत में लिया है।

टिकैत पर हमले के बाद ततारपुर चौराहे पर अलवर बहरोड मार्ग पर उनके समर्थकों ने जाम लगा दिया है। उधर राकेश टिकैत पर हमले के बाद विरोध में दिल्ली में गाजीपुर बॉर्डर पर हाइवे जाम कर दिया गया । नोएडा में राकेश टिकैत पर हमले के विरोध में किसानों ने चिल्ला बॉर्डर को बंद कर दिया। किसानों ने एक तरफ के रास्ते को बंद किया है. नोएडा से दिल्ली वाले रास्ते पर किसान बैठे हैं। टिकैत पर हमले के बाद उनके समर्थकों में रोष है। बानसूर में सभा के बाद उनके समर्थक ततारपुर चौराहे पर जाम लगाएंगे। वहीं मौके पर पुलिस के आलाधिकारी भी पहुंच रहे हैं। इसलिए वहां पुलिस बल तैनात कर दिया है।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत के काफिले पर अलवर जिले के ततारपुर में हमले का प्रयास किया गया। उनकी गाड़ी पर पथराव किया गया। इसके बाद लाठियां चलने की तस्वीरें भी सामने आई। हमले के बाद राकेश टिकैत को दूसरी गाड़ी से रवाना कर दिया गया। हमले के कुछ देर बार राकेश टिकैत ने भाजपा को इस हमले का जिम्मेदार बताया। टिकैत ने ट्वीटर पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा पर हमला किए गए, लोकतंत्र के हत्या की तस्वीरें बता कर फोटो भी डाली गई है।

पुलिस की टीम हमलावरों की पड़ताल करने में जुट गई है। वहीं दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। पकड़े गए 2 लोगों में से एक मत्स्य कॉलेज अलवर का छात्र संघ का प्रधान व उसका साथी है। इन लोगों का जुड़ाव भाजपा सांसद महंत बालकनाथ  से बताया जा रहा है। जहां राकेश टिकैत पर हमला हुआ है, वहां विरोध करने वालों का नेतृत्व कुलदीप यादव कर रहा था । ये महंत बालकनाथ का शिष्य है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया से भी उसके संबंध है । भाजपा प्रदेश अध्य्क्ष के साथ तस्वीरों में है। इसकी गाड़ी मौके से मिली है , यही गाड़ी तस्वीरों में इसके साथ है ।

किसान नेता राकेश टिकैत की शुक्रवार को अलवर के हरसौली और बानसूर में किसान पंचायत थी। हरसौली में सभा को सम्बोधित करने के बाद वे बानसूर जा रहे थे, तभी उनके ऊपर हमला हो गया। शाम करीब साढ़े 4 बजे अज्ञात लोगों ने उनकी गाडी के ऊपर पथराव कर दिया और लाठी-डंडों से उनकी गाड़ी के शीशे तोड़ डाले। हमले में राकेश टिकैत को चोट नहीं आई, उन्हें दूसरी गाड़ी में बानसूर के लिए रवाना कर दिया। टिकैत पर हमले के बाद ततारपुर चौराहे पर उनके समर्थकों ने जाम लगा दिया है। टिकैत पर हमले के बाद उनके समर्थकों में रोष है। बानसूर में सभा के बाद उनके समर्थक ततारपुर चौराहे पर जाम लगाएंगे। वहीं मौके पर पुलिस के आलाधिकारी भी पहुंच रहे हैं।

राकेश टिकैत पर हुये इस हमले को लेकर किसान आंदोलन के मंच से बीजेपी को जिम्मेदार ठराया गया है.।बीजेपी पर इस हमले के आरोप लगाते हुये कहा गया कि राजस्थान में भी बीजेपी की हालत हरियाणा और पंजाब जैसी की जायेगी । राजस्थान का किसान ने बीजेपी को पहले भी धूल चटाई और इस तरह की हिमाकत की तो घर से बाहर निकालकर जूते मारने का काम करेंगे। किसान नेताओं ने इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुये बानसूर की किसान सभा के मंच से कहा कि हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

भारतीय किसान यूनियन के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि, “राजस्थान में अलवर के ततारपुर चौराहे पर राकेश टिकैत पर हमला हुआ, जिसमें उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया.” उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि, “हमला करने वाला कुलदीप यादव भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया का करीबी है। वर्तमान में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का कार्यकर्ता है। हम ऐसी घटनाओं से डरने वाले नहीं हैं।”
राकेश टिकैत पर हुए हमले के बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने इसपर कड़ी निंदा व्यक्त की । 

error: Content is protected !!