नारनौल, (रामचंद्र सैनी): राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यलय के वार्षिक एनएसएस शिविर के चौथे दिन बेटी बचओ-बेटी पढाओ पर एक जागरूकता रैली निकाली गई। इस जागरूकता रैली में एनएसएस के स्वयं सेवकों ने जब-जब उठी है नारी-हर किसी पर पडी है भारी, न अपनी दुनिया मिटाओ होश में आओ बेटी बचाओ तथा खुशियों के  फूल खिलाती बेटी-घर आंगन महकाती बेटी जैसे अनेक स्लोगनों के साथ बेटी बचाने और पढाने का संदेश दिया। इस जागरूकता रैली को नारनौल के प्रसिद्ध समाजसेवी घनश्याम शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने स्वयं सेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि समाज में संतुलन बनाने के लिए बेटियों का विकास तथा उनकी सुरक्षा अत्यंत आवश्यक है।

शिविर के कार्यक्रम अधिकारी डा.सत्यपाल सुलोदिया ने कहा कि आज के युग में बेटिया किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढाओ का जो विजन हरियाणा के पानीपत में दिया था, आज प्रदेशभर में उसके सकारात्मक परिणाम भी दिखाई देने लगे हैं। प्रदेश के हर शिक्षण संस्थानों में बेटियों की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। हरियााणा सरकार द्वारा प्रदेश में बेटियों को उच्च व तकनीकी शिक्षा देने के लिए अनेक कल्याणाकारी योजनाएं शुरू की गई है। इसलिए समाज के हर वर्ग को यह संकल्प लेना होगा कि वे बेटा-बेटी में किसी भी प्रकार का भेदभाव ना करते हुए बेटियों को शिक्षित करने के साथ उनके लालन-पालन पर पूरा ध्यान दें।

कार्यक्रम के अंत में प्रोग्राम अधिकारी डा. प्रियंका शांडिल्य ने स्वयं सेवकों से नकारात्मक सोचा से दूर रहकर सकारात्मक सोच के साथ आगे बढने का आह्वïान किया। साथ ही उन्होंने खासकर छात्रों को यह भी संदेश दिया कि वे शिक्षण संस्थानों में आने वाली बहन-बेटियों की सुरक्षा अपना कत्र्तव्य समझकर इसके लिए सदैव तत्पर रहे। ताकि समाज में बहन बेटिया अपने आप को हर तरह के खतरे से सुरक्षित महसूस करें। इस मौके पर डा.प्रियंका शर्मा, डा.सपना यादव, डा.पूनम यादव व डा.ज्योति जिंदल आदि स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

error: Content is protected !!