गुरुग्राम में सिंचाई विभाग में कोरोना के दौरान निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित

गुरुग्राम, 18 मार्च। गुरूग्राम के सिंचाई विभाग कार्यालय में गुरुवार को मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन विभाग के अधीक्षण अभियंता डॉ शिवसिंह रावत द्वारा विजय डायग्नोस्टिक सेंटर, पालम विहार, गुरुग्राम के सौजन्य से कराया गया । 

शिविर की शुरुआत डॉ रावत ने मिठाई वितरण व मेडिकल टीम का स्वागत करके किया। शिविर में विभाग के सभी कर्मचारियों के साथ उनके परिजनों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया जिसमे ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, ईसीजी, वजन की जांच,  ऑक्सीजन लेवल, बीएमआई इत्यादि की जांच की गई। लगभग 90 लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जांच करवाई।  जांच के उपरांत विजय डायग्नोस्टिक सेंटर के चिकित्सको ने सभी को उनके स्वास्थ्य की स्थिति से अवगत करवाकर उचित परामर्श दिया। कोरोना को देखते हुए जांच से पहले सभी को सैनिटाइजर से हाथ साफ करवाने के बाद मास्क वितरित किये गए और सामाजिक दूरी का भी ध्यान रखा गया। 

एसई डॉ रावत ने शिविर में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों की उत्सुकता और जागरूकता ही इन कार्यक्रमों के आयोजन की प्रेरणा है। सभी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होकर बिमारियों से बचे रहें और सुखी जीवन की अनुभूति कर सके।  

अंत में विजय डायग्नोस्टिक सेंटर, गुरुग्राम के परामर्श विशेषज्ञ राजेश सफी एवं राकेश सिंह ने अधीक्षण अभियंता डॉ रावत का  इस आयोजन को संपन्न करवाने के लिए आभार जताया। इस मौके पर विजय डायग्नोस्टिक सेंटर, गुरुग्राम की मेडिकल टीम के साथ विभाग के सेवानिवृत्त अधीक्षक  भारत भूषन भाटिया, सेवानिवृत्त उपमंडल अधिकारी दिलबाग सिंह, रामपाल, एसडीओ उमेश, देवेंद्र, लेखाधिकारी नरेश गोयल सहित अन्य  अधिकारीगण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!