अविश्वास प्रस्ताव पर किसानों के हक में और सरकार के खिलाफ डाला वोट. सदन में अपनी बात रखते हुए कुंडू ने उठायी किसानों की आवाज. कुंडू बोले – किसानों के साथ राजनीति खेलना बन्द कर अन्नदाता के हकों के लिए खड़े हों सब नेता

चंडीगढ़, 10 मार्च : हरियाणा विधानसभा में आज लाये गए कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू एक बार फिर सरकार पर पूरी तरह हमलावर रहे और उन्होंने किसानों के समर्थन में सरकार के खिलाफ वोट डाला।

वोटिंग से पहले उन्होंने किसानों की आवाज को मजबूती से सदन में उठाया और कहा कि आज किसान आप सबकी तरफ उम्मीद भरी निगाहों से देख रहा है, अन्नदाता को निराश मत करिए। कठिन घड़ी है हम सबको अपने किसान भाइयों का साथ देना चाहिए। कुंडू ने कहा कि किसानों के नाम पर राजनीति खेलना सही बात नहीं है। अन्नदाताओं के साथ राजनीति बन्द करके किसान के हकों के लिए खड़े होना चाहिए। कुंडू ने सत्ता पक्ष को बार-बार किसानों की परीक्षा न लेने तथा किसान के हकों को देने की बात उठाई और साफ लहजे में कहा कि जो किसान का साथ नही देगा उसे अन्नदाता कभी माफ नहीं करेगा। बॉर्डर पर रोजाना किसानों की शहादतें हो रही हैं जिनको देखकर बहुत दुख होता है। कठिन घड़ी में सबको किसान का साथ देना चाहिये वरना किसान और उसके बच्चों का भविष्य बर्बाद हो जाएगा।

कुंडू ने तीन कृषि कानूनों पर भाजपा जजपा गठबंधन सरकार को खूब लपेटा। सरकार को सम्बोधित करते हुए बलराज कुंडू ने कहा कि आप लोग मुझे इन तीनों कानूनों का किसानों को होने वाला सिर्फ 1 फायदा गिनवा दो मैं आपका जयकारा करूँगा लेकिन मुझे मालूम है कि आप ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि इन कानूनों में किसानों के हक में कुछ है ही नहीं। कुंडू ने विपक्ष को भी नसीहत दे डाली और कहा कि मैं कांग्रेस के अविश्वास प्रस्ताव के साथ नहीं बल्कि अपने किसान भाइयों के लिए लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सरकार के खिलाफ अपनी वोट डाल रहा हूँ। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से एसवाईएल का मामला सिर्फ चुनावी मुद्दा बन गया है उसी तरह किसान को अपनी राजनीति का मुद्दा मत बनाइये। सब लोगों को किसानों के हकों के लिए एक साथ खड़ा होना चाहिए।

error: Content is protected !!