स्वदेशी जागरण मंच ने आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने का लिया संकल्प

देश को आत्मनिर्भर और हर जिले को स्वावलंबी बनाना स्वदेशी जागरण मंच का अगला उद्देश्य – सतीश कुमार

गुरुग्राम: स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की गुरुग्राम में आयोजित बैठक में आत्मनिर्भर भारत व स्वावलंबी जिला बनाने के उद्देश्य की पूर्ति पर विचार मंथन किया गया।

उक्त जानकारी देते हुए स्वदेशी जागरण मंच के गुरुग्राम महानगर मीडिया प्रभारी पंडित अमर चंद भारद्वाज ने बताया कि श्री सिद्धेश्वर मंदिर सोहना चौक पर स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक अधिवक्ता विक्रमादित्य( विक्रम) की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में स्वदेशी जागरण मंच के अखिल भारतीय सह संगठक श्री सतीश कुमार बतौर मुख्य अतिथि विद्यमान थे। सतीश कुमार जी ने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच आत्मनिर्भर भारत के सपने को साकार करने व रोजगार सृजन के उद्देश्य को पूर्ण‌ करने के लिए परंपरागत व वंशानुगत उद्योग, धंधों को वृहद स्तर पर पुनर्जीवित करने के लिए युवाओं को जागरूक करेगा।

श्री सतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाह्न पर देशभर में चलाए जा रहे वोकल फार लोकल अभियान को पूरा करने के लिए हर जिले को स्वावलंबी बनाने का काम भी मंच द्वारा किया जाएगा। अगर गुरुग्राम में स्थानीय कंपनी, स्थानीय उत्पादों को आगे बढ़ाएं और उनका अनुसरण करें और लोगों को जागरूक करने के साथ रोजगार सृजन के लिए उन्हें प्रेरित किया जाएगा। सतीश कुमार जी ने बैठक में स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारियों को आगे का उद्देश्य बताते हुए कहा कि हमें अब जिला स्तर पर एक सूची तैयार करनी होगी जिसमें विदेशी, स्वदेशी और स्थानीय वस्तुओं व उत्पादों का विवरण शामिल रहेगा। हम हर जिले को स्वावलंबी जिला और आत्मनिर्भर भारत बनाने का कार्य करेंगे।

बैठक में स्वदेशी जागरण मंच उत्तर क्षेत्र के संपर्क प्रमुख श्री सतेंद्र सोरोत ने भी मंच के अभियान को पूर्ण करने को लेकर सभी सदस्यों को जागरूक किया। विशिष्ट अतिथि स्वदेशी जागरण मंच के शोध संस्थान के प्रो. डॉ. श्री प्रदीप चौहान ने कहा कि स्वरोजगार और आत्मनिर्भरता के उद्देश्य की पूर्ति के लिए स्वदेशी शोध संस्थान द्वारा परंपरागत और स्वदेशी रोजगार व व्यवसाय पर शोध किए जा रहे हैं। शीघ्र ही दीनदयाल उपाध्याय मार्ग में भी स्वदेशी शोध संस्थान का निर्माण किया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से विभाग संपर्क प्रमुख अजय भाटी ,विचार विभाग प्रमुख वरिष्ठ अधिवक्ता बृजेश मिश्रा, सुरेश वशिष्ठ ,बीर सिंह तंवर, ,डॉ. संजय भारद्वाज ,कुनाल सह विभाग संयोजक फरीदाबाद, अधिवक्ता अभय कुमार उपाध्याय ,विनीत कुमार, पं. अमरचंद भारद्वाज गुरुग्राम महानगर मीडिया प्रभारी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!