करनाल में होने वाले सम्मेलन की रूपरेखा तैयार, एक लाख से ज्यादा ब्राह्मण होंगे सम्मिलित।

लाडवा :- वीरवार को वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा की एक मीटिंग लाडवा- इंद्री मार्ग पर स्थित डॉ. गणेश दत्त के कार्यालय में हुई जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रयागराज कौशिक ने की। मीटिंग में करनाल में होने वाले राज्य स्तरीय ब्राह्मण महासम्मेलन के बारे में विचार विमर्श किया गया जिसमें ब्राह्मण समाज के प्रतिष्ठित लोगो  ने भाग लिया.

इस मीटिंग में ब्राह्मणों की विशेष मांगे हरियाणा ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन कराने के अलावा जातिगत आरक्षण को समाप्त कर आर्थिक आधार पर करने, आर्थिक आधार पर दिए गए 10 प्रतिशत आरक्षण को बहाल करने, हिंदू मैरिज एक्ट में संशोधन करने वाले तथा धोली की जमीन का मालिकाना हक दिलाने के लिए स्पष्ट आदेश देने की मांगों बारे विचार-विमर्श किया गया। पंडित प्रयागराज कौशिक ने कहा कि ब्राह्मण समाज द्वारा उठाई गई ब्राह्मण कल्याण आयोग का गठन व अन्य सभी मांगे जायज है जिसका वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन हरियाणा जोरदार समर्थन करता है और करनाल में होने वाले सम्मेलन के लिए भी पूरा ब्राह्मण समाज उत्सुक है।

वहीं डॉ. गणेश दत्त ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह पिचोलिया की अध्यक्षता में पूरा समाज एकजुट हो चुका है और करनाल में होने वाले सम्मेलन में सभी ब्राह्मण बढ़-चढ़कर भाग लेंगे ।

जिला प्रभारी सुभाष शर्मा ने बताया कि पिछले वर्ष इस ब्राह्मण महाकुंभ सम्मेलन को भिवानी जिले में करने बारे 19 अप्रैल 2020 को पूरी तैयारी कर ली गई थी लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस सम्मेलन को स्थगित कर दिया गया था लेकिन इस बार सम्मेलन की पूरी रूपरेखा तैयार कर दी गई है और यह सम्मेलन करनाल में होना निश्चित हुआ है।

ब्राह्मण सम्मेलन में एक लाख से भी ज्यादा ब्राह्मण भाग लेंगे और सम्मेलन को लेकर ब्राह्मण समाज में भारी उत्साह है । इस मौके पर पंडित प्रयागराज कौशिक, डॉ. गणेश शर्मा ,सुभाष शर्मा, वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक, प्रोफेसर विवेक शर्मा, सुदेश शर्मा, रामधनी भारद्वाज, सचिन शर्मा आदि उपस्थित रहे। 

error: Content is protected !!