खुली भर्ती रैली का आयोजन 14 मार्च से 5 अप्रैल तक मिलिट्री स्टेशन हिसार में

भिवानी/मुकेश वत्स

 भिवानी, महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी और चरखी दादरी जिलों के उम्मीदवारों के लिए सेना में खुली भर्ती रैली का आयोजन 14 मार्च से 5 अप्रैल तक मिलिट्री स्टेशन हिसार में होगा। इसके लिए प्रवेश पत्र ई-मेल पर जारी कर दिए गए हैं। भर्ती प्रक्रिया मे भाग लेने से पहले सभी उम्मीदवार को कोरोना जांच करवाना तथा कोरोना वाइरस मुक्त प्रमाण-पत्र साथ लाना आवश्यक है।

भर्ती कार्यालय चरखी दादरी से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना की खुली भर्ती के लिए प्रवेश पत्र प्रार्थी की पंजीकृत ई-मेल पर जारी कर दिया गया है। सेना भर्ती में पूर्ण पारदर्शिता बरती जाएगी, इसलिए दलालों एवं जालसाजों के चंगुल से दूर रहें तथा कठिन परिश्रम करें। भर्ती में किसी भी तरह की रिश्वत लेना-देना, फर्जी प्रमाण-पत्र का इस्तेमाल व अन्य अनुचित साधनों के इस्तेमाल पर पूर्ण पाबंदी है, अगर कोई प्रार्थी ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस खुली सेना भर्ती के पात्र उम्मीदवारों का प्रवेश-पत्र पर दी गई तारीख व समय पर मिलिट्री स्टेशन हिसार में पहुंचना जरूरी है। उम्मीदवारों को भर्ती के दौरान अपने साथ 10वीं व 12वीं कक्षा उतीर्ण के मूल प्रमाण-पत्र के साथ-साथ रिहायशी, जाति व चरित्र प्रमाण पत्र साथ लाना होगा। एनसीसी धारक अपना एनसीसी का मूल प्रमाण-पत्र व खेल धारक अपना प्रमाण-पत्र, जो प्राधिकृत फेडरेशन द्वारा हो तथा रैली तिथि से केवल दो वर्ष के अंदर का ही मान्य होगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!