अधिवक्ताओ ने जिला न्यायालय परिसर से महावीर चौक तक निकाला मौन जुलूस

– नारनौल जिला बचाओ संघर्ष समिति का धरना 22वे दिन भी जारी रहा

भारत सारथी/ कौशिक

 नारनौल। आज 24 फरवरी को जिला बार एसोसिएशन नारनौल के प्रधान अशोक यादव अधिवक्ता की अध्यक्षता व नेतृत्व में बार एसोसिएशन नारनौल से संबंधित सभी अधिवक्ता गण प्रदर्शन करते हुए लगातार तीसरे दिन धरने पर बैठे हुए हैं।  बुधवार को इस धरने का एक अनोखा रूप दिखाई दे गया, जिसमें जिला बार एसोसिएशन नारनोल के लगभग सभी अधिवक्ता गण जिला न्यायालय परिसर से मौन जुलूस की शक्ल में एक हाथ में बैनर लिए हुए महावीर चौक नारनौल तक पहुंचे। जहां सभी अधिवक्ता गण ने मोमबत्तियां जलाई ताकि सरकार को संदेश जा सके कि उनकी मांगों के प्रति संवेदनशीलता दर्शाते हुए सरकार उसके निराकरण का जल्द से जल्द प्रयास करें। इसके उपरांत सभी अधिवक्ता गण एक मौन जुलूस की शक्ल में अपना प्रदर्शन करते हुए। जिला न्यायालय परिसर में पहुंचे इस जुलूस के दौरान सभी अधिवक्ता गण ने अपने हाथों पर काली पट्टियां विरोध स्वरूप प्रदर्शन करते हुए बांधी हुई थी। 

प्रदर्शनकारी अधिवक्ताओं ने एक बैनर लिया हुआ था। जिसमें जिला नामकरण नारनौल किए जाने और जिला बचाओ संघर्ष समिति की तरफ से निवेदन किया गया। प्रदर्शनकारी अधिवक्ताओं की गत 3 फरवरी से लगातार धरना प्रदर्शन वह हड़ताल चल रही है। जिनकी प्रमुख रूप से तीन मांगे हैं जिनमें सर्वप्रथम जिले का नाम नारनोल जिला किए जाना और इसके साथ-साथ जिले की वर्तमान भौगोलिक स्थिति से कोई छेड़छाड़ ना किया जाना और जिले की वर्तमान न्यायिक और प्रशासनिक स्थिति में कोई परिवर्तन ना किया जाना और पहले की भांति नारनौल में ही जिला मुख्यालय रखा जाना सम्मिलित है। इन मांगों के चलते हुए सभी अधिवक्ता गण 3 फरवरी से अपने कार्य से भी मुक्त होकर विरोध प्रदर्शन लगातार विभिन्न विभिन्न तरीकों से कर रहे हैं।

 आज का यह विरोध प्रदर्शन बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से एक स्वस्थ लोकतंत्र का परिचायक रहा। जिसमें कोई नारा नहीं लगा और ना ही ट्रैफिक को कोई असुविधा हुई ना ही लोगों के आवागमन में कोई बाधा पहुंची अपितु सभी अधिवक्ता गण कतार में चलते हुए नारनौल नगर के मुख्य चौराहे तक पहुंचे। वहां भगवान महावीर की स्मृति में स्थापित स्मारक के सामने अपनी मोमबत्तियां जलाकर विरोध प्रदर्शन किया और सरकार को एक संदेश पहुंचाया कि वह उनकी समस्याओं का जल्दी से जल्दी समाधान करें। 

इससे पूर्व आज प्रातः स्थानीय बार एसोसिएशन नारनौल के अधिवक्ता गण का एक डेलिगेशन प्रधान अशोक यादव की अध्यक्षता में स्थानीय विश्राम गृह में पहुंचकर हरियाणा के उर्जा मंत्री चौधरी रणजीत सिंह से भेंट की और जिले में पहुंचने पर उनका स्वागत करते हुए स्थानीय अधिवक्ताओं की समस्याओं से उन्हें परिचित करवाया और उन्हें जिला न्यायालय परिसर में आने का निमंत्रण भी दिया। जिसे मंत्री जी ने सहर्ष स्वीकार करके 25 फरवरी 2021 को प्रातः 11 बजे आने का आश्वासन दिया।

Previous post

युवती की हत्या करने वाले प्रेमी को अपराध शाखा सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू

Next post

गुरूग्राम तथा मानेसर निगम क्षेत्र में याशी कंसलटिंग एजेंसी कर रही है प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे का काम

You May Have Missed

error: Content is protected !!