सरपंचों पंचों का कार्यालय खत्म हो रहा 1 साल से नही मिला मानदेय

पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने मानदेय देने की मांग की

रमेश गोयत

पंचकूला। कालका विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने बीते 1 साल से ज्यादा वक्त से सरपंचों पंचों व अन्य पंचायती नुमाइंदों को उनका मानदेय देने की मांग की.

पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने बताया कि 1 साल से पंचों सरपंचों का मानदेय लटकाया जा रहा है और फरवरी 2021 में सरपंचों व पंचों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसे में सरकार को चाहिए कि वह उनका बकाया मानदेय जल्द से जल्द देने का काम करें। क्योंकि कार्यकाल खत्म होने के बाद पंचायती नुमाइंदे अपना मानदेय लेने के लिए कहां धक्के खाते फिरेंगे। जो सरकार वर्तमान की स्थिति में इनको मानदेय नहीं दे रही है। वह कार्यकाल खत्म होने के बाद क्या इनको मानदेय दे पाएगी। यह बड़ा गंभीर विषय है। हमारी मांग है कि सरकार और प्रशासन जल्द से जल्द पंचकूला जिला में सभी सरपंचों व पंचों का मानदेय रिलीज करने का काम करें।

पूर्व विधायक प्रदीप चौधरी ने यह भी कहा कि पूर्व सरपंचों को भी लंबे समय से सरकार द्वारा घोषित की गई पेंशन भी नहीं दी जा रही है। सरकार घोषणाएं तो करती है लेकिन उन्हें पूरा नहीं करती हैं। इसलिए इन समस्याओं पर गंभीरता के साथ ध्यान दें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!