अगर प्रशासन और ठेकेदार करेंगे मनमानी तो होगा बड़ा आंदोलन

रमेश गोयत

चंडीगढ़। इंटक और उससे जुड़ी चंडीगढ़ यूटी सबोर्डिनेट सर्विस फेडरेशन के पदाधिकारियों ने सेक्टर 16 अस्पताल में पहुंचकर मलेरिया विभाग के एमपीएचडब्ल्यू, एलटी और बैलदारों पर ठेकेदारों की मनमानी और तानाशाही के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

चंडीगढ़ इंटक के प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड़ ने कहा कि मलेरिया यूनियन से शिकायत आई थी कि हमारे विभाग में द्रिव्या सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विस कंपनी का टेंडर हुआ है और नया ठेकेदार 20 से 25000 की मांग कर रहा है और पैसे ना देने पर नौकरी से निकालने की धमकी दे रहा है। हमनें संगठन की और से पीड़ित वर्करों को आश्वासन दिया है कि किसी के साथ भी अन्याय नहीं होने दिया जाएगा क्योंकि  कोरोना महामारी में सभी वर्करों ने अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात लोगों की सेवा करके अपने विभाग और संगठन का नाम रोशन किया है।

इस मौके पर चंडीगढ़ यूटी सबोर्डिनेट सर्विस फेडरेशन के प्रधान रणजीत मिश्रा और महासचिव सुखबीर सिंह व चेयरमैन चरणजीत सिंह ढींडसा ने कहा कि किसी भी वर्कर को नौकरी से नहीं निकलने दिया जाएगा और ठेकेदार के खिलाफ माननीय गवर्नर साहब, उपायुक्त महोदय और लेबर डिपार्टमेंट को शिकायत कर ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट करवाया जाएगा और कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर संगठन के सैकड़ों वर्करों ने रोष प्रदर्शन कर नारेबाजी शुरू कर दी इस मौके पर हेल्थ डायरेक्टर अमनदीप कौर कंग पहुंची और फेडरेशन के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंप कर मामले से अवगत करवाया। अमनदीप कौर कंग ने आश्वासन देते हुए कहा कि ठेकेदार के विरुद्ध कार्यवाही करेंगे और किसी भी वर्कर को नौकरी से नहीं निकालने दिया जाएगा और कर्मचारियों के बनते अवकाश भी दिए जाएंगे।

आश्वासन के बाद संगठन के पदाधिकारियों ने स्वास्थ्य महानिदेशक का धन्यवाद किया और कहा कि जल्दी ही मामले का निपटारा नहीं हुआ तो बड़ा प्रदर्शन जल्द ही किया जाएगा, इस मौके पर इंटक उपाध्यक्ष हरवंश सैनी, शमशेर लोटिया, रामपाल, वीरेंद्र दालम, देवेंद्र राणा, सुमित कुमार, तरलोचन सिंह,तालिब हुसैन, रविंदर यादव, विनय पासवान, कुलदीप मलिक, सुरिंदर सिंह, महेंद्र सिंह, मनप्रीत, निर्मल सिंह, समेत सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।