हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के सांसदों की उनके क्षेत्रों से संबधित अपेक्षाओं व उपयोगी सुझावों को प्रदेश के बजट में निश्चित रूप से समाहित किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि हरियाणा के अंबाला लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सांसद व केंद्रीय जल शक्ति व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रत्नलाल कटारिया के नई दिल्ली स्थित निवास स्थान पर शुक्रवार सांयकाल हरियाणा के लोकसभा सांसदों व राज्यसभा सांसदों की  हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के साथ बजट पूर्व बैठक हुई।        

हरियाणा के सांसदों के साथ हुई बजट पूर्व बैठक के उपरांत हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सांसदों की उनके संबंधित क्षेत्रों की विभिन्न आवश्यकताओं व अपेक्षाओं के संदर्भ में बजट पूर्व बैठक में विचार विमर्श किया गया। सांसदों की अपेक्षाओं व उपयोगी सुझावों को बजट में निश्चित रूप से समाहित किया जाएगा। इसके अतिरिक्त केंद्रीय बजट में हरियाणा की भागीदारी बढाने के संदर्भ में भी सांसदों के साथ विचार विमर्श हुआ।         

किसान आंदोलन के संदर्भ में मीडिया द्वारा किए गए प्रश्न पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि केंद्र सरकार का स्पष्ट रूप से मत है कि तीनों कृषि सुधार अधिनियम किसानों के हित व कृषि क्षेत्र की आर्थिक समृद्धि के लिए हैं। कुछ लोग मात्र विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं और उसमें राजनीतिक मंशा भी दिखती है। फिर भी यदि बातचीत के माध्यम से कोई संशोधन का विषय आता है तो केंद्र सरकार सदैव तैयार है, तैयार रहेगी और इसमें कोई बाधा नहीं है। आशा भी है कि कोई न कोई रास्ता अवश्य निकलेगा।           

 बजट पूर्व बैठक में अंबाला लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सांसद व केंद्रीय जल शक्ति व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री रत्नलाल कटारिया,केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर,सांसद डाॅ अरविंद कुमार शर्मा,सांसद श्री धर्मवीर सिंह, सांसद श्री रमेश चंद्र कौशिक, सांसद श्री नायब सिंह सैनी, सांसद श्री संजय भाटिया,सांसद श्री बृजेन्द्र सिंह व सांसद श्रीमती सुनीता दुग्गल मौजूद रहे। बजट पूर्व बैठक में मौजूद हरियाणा के राज्यसभा सांसदों में राज्यसभा सांसद लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) डाॅ डी पी वत्स, राजसभा सांसद श्री दुष्यंत गौतम व राज्यसभा सांसद श्री रामचन्द्र जांगडा मौजूद रहे।