गुरुग्राम – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गुरुग्राम द्वारा विभिन्न महाविद्यालयों में सामाजिक कार्यों के लिए पद्मभूषण से सम्मानित, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व प्रान्त संघचालक स्वर्गीय दर्शनलाल जैन जी की श्रधांजलि सभा की गयी।

इस कड़ी में बुद्धवार को द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय, गुरुग्राम विश्वविद्यालय और गुरुवार को सोहना के निरंकारी महाविद्यालय में कॉलेज कार्यकारिणी एवं छात्र छात्राओं द्वारा स्वर्गीय दर्शनलाल जैन जी को श्रधांजलि अर्पित की गयी। 

जिला संगठन मंत्री डॉ लखविंदर चौधरी ने व्यक्तित्व परिचय कराते हुए कहा कि दर्शनलाल जैन जी स्वतंत्रता सेनानी थे एवं असहयोग आंदोलन में भाग लिया था। कई शिक्षण संस्थानों की नींव उन्होंने रखी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में रहकर सम्पूर्ण जीवन समाज हित और राष्ट्र हित में लगा दिया। विभाग संयोजक गौरव ने कहा कि वे एबीवीपी के संस्थापक सदस्यों में शामिल थे। बाबूजी नाम से पहचाने वाले दर्शनलाल जैन जी सरस्वती नदी शोध कार्य से भी जुड़े थे। जिला संयोजक पारिजात ने कहा कि उनका जीवन सभी के लिए प्रेरणास्त्रोत है और उनके कार्य हमे ऊर्जा प्रदान करते हैं। ऐसे महान विभूति का दुनिया को अलविदा कहना एक भारी क्षति है।

श्रधांजलि सभा में द्रोणाचार्य कॉलेज में जिला मीडिया प्रमुख आशीष राजपूत, नगर मंत्री योगेश, संजू कुमार, बलदेव, कपिल, दिवाकर, दिनेश, रितेश गुरुग्राम विश्वविद्यालय में जिला संयोजक पारिजात समेत कई छात्र उपस्थित रहे। 

error: Content is protected !!