विधायक बलराज कुंडू ने महम हल्के के विकास कार्यों के लिए सरकार से मांगे 300 करोड़ रुपये

– पीने के साफ पानी, लड़कियों के कॉलेज, सामान्य अस्पताल, गाँवों के लिंक रोड एवं सरकारी स्कूलों के लिए ड्राफ्ट बनाकर भेजा।
– बजट 2021-22 में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार तथा पीने के साफ पानी सहित सिंचाई व्यवस्था पर फोकस करने का आग्रह करते हुए दिए सुझाव।
 – कोरोना की मार झेल रहे आम जनमानस पर कोई नया टैक्स नहीं लगाने का भी किया है अनुरोध

रोहतक / महम, 11 फरवरी : महम विधायक बलराज कुंडू ने हल्के में विकास कार्यों एवं मूलभूत सुविधाओं के लिए राज्य सरकार से 300 करोड़ रुपये के बजट की मांग की है तथा आम आदमी के लिये बजट 2021-22 को लाभकारी बजट बनाने के संदर्भ में सरकार को कई बहुमूल्य सुझाव भी दिए हैं। महम हल्के में विकास कार्य करवाने के लिए कुंडू ने एक ड्राफ्ट भी राज्य सरकार को भेजा है।

कुंडू ने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री / वित्तमंत्री को पत्र लिखते हुए कहा है कि कोरोना महामारी में आम जनमानस जैसे किसान, मजदूर, व्यापारी एवं कर्मचारी सभी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं लिहाजा वित्तीय बजट 2021-22 में जनता पर कोई भी नया टैक्स ना लगाया जाए और इस बजट को शिक्षा, स्वास्थ्य, पीने के साफ पानी के अलावा रोजगार पर खासतौर से फोकस किया जाए। खेतों में सिंचाई के लिए ड्रिपिंग सिस्टम एवं फव्वारा सिंचाई जैसी और नवीनतम तकनीकों / विधियों को बढ़ावा देने की भी उन्होंने जरूरत बताई है और कहा है कि नई तकनीकों के जरिये सिंचाई के पानी की कमी जैसी समस्या से निपटा जा सकता है लिहाजा बजट में इस बात पर ध्यान देने की खासी जरूरत है। इसके अलावा नई बनने वाली सड़कों को थोड़े समय पश्चात ही दूसरे विभागों द्वारा उखाड़े जाने के संदर्भ में भी उन्होंने अपना महत्वपूर्ण सुझाव देते हुए कहा है कि इस तरह से होने वाले सरकारी धन के नुकसान को सरकारी महकमों में बेहतर तालमेल के जरिये रोका जा सकता है।

कुंडू ने सुझाव दिया है कि जब भी कोई भी नया प्रोजेक्ट आता है तो उसे अमलीजामा पहनाने से पहले दूसरे सम्बंधित महकमों से एनओसी लेने का प्रावधान अमल में लाया जाना चाहिए ताकि कोई भी नई सड़क बनती है तो उसे थोड़े समय बाद ही कोई दूसरा महकमा अपने कार्य के लिये उखाड़ने की बजाय निर्माण होने से पूर्व ही अपना कार्य निपटा ले। ऐसा होने से न केवल नई सड़कें टूटने से बचेंगी बल्कि सरकारी पैसों की बर्बादी भी रोकी जा सकती है।

महम : विधायक बलराज कुंडू ने महम हल्के में जिन विकास कार्यों के लिए राज्य सरकार से 300 करोड़ रुपये की मांग की है उनमें निम्न डिमांड शामिल हैं :-

1. महम में लड़कियों के सरकारी कालेज के लिए 25 करोड़ रुपये। 2. महम में सरकारी अस्पताल के जीर्णोद्धार के लिए 25 करोड़ रुपये। 3. महम शहर सहित लगभग सभी गांवों में पीने के साफ पानी के लिए नए टैंकों के निर्माण एवं पुराने टैंकों की मरम्मत सहित पाइपलाइनों के लिए 100 करोड़ रुपये। 4. महम हल्के के विभिन्न गांवों के लिंक रोड के नवनिर्माण के लिए 50 करोड़ रुपये। 5. सरकारी स्कूलों की जर्जर बिल्डिंग्स की मरम्मत एवं सोलर पैनल तथा फर्नीचर के लिए 100 करोड़ रुपये मांगे गए हैं। 6. महम के लिए अलग डिवीजन बनाये जाने की मांग भी विधायक कुंडू ने की है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!