किसानों के समर्थन में चंडीगढ़ इंटक ने किया तीन घंटे हाईवे बंद

किसानों के सब्र का और इम्तहान न ले सरकार: नसीब जाखड़

रमेश गोयत

चंडीगढ़। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर किसानों के समर्थन में शनिवार को चंडीगढ़ इंटक ने 12:00 बजे से 3:00 बजे तक तीन घंटे हल्लोमाजरा लाइट प्वाइंट पर जाम लगाया। इस मौके पर इंटक से जुड़ी फेडरेशन और दूसरे संगठनों ने भी हिस्सा लिया।

चंडीगढ़ इंटक के प्रदेश अध्यक्ष नसीब जाखड़ और महासचिव कन्हैया लाल ने कहा कि सरकार किसानों के सब्र का और इम्तिहान ना लें। किसानों को दिल्ली बॉर्डर पर डटे दो महीने से ऊपर का समय हो गया है और ठंड की वजह से लगभग 200 के ऊपर किसानों की मौत हो चुकी है। सरकार कानून रद्द करने की बजाए कभी रोड पर कीलें लगा रही है। कभी गड्ढे खुदवा रही है और कटीले तारों समेत बड़े-बड़े पत्थर लगवाए जा रहे है। किसानों को खालिस्तानी, आतंकवादी बोला जा रहा है और सरकार आंदोलन को कुचलने के लिए हर तरह के हथकंडे अपना रही है। नसीब जाखड़ ने कहा कि जल्द ही किसानों की समस्या का समाधान किया जाए। तीनों काले बिल रद्द किए जाएं और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट जल्द से जल्द लागू की जाए।

इस मौके पर चंडीगढ़ यूटी सबोर्डिनेट सर्विस फेडरेशन के प्रधान रंजीत मिश्रा और महासचिव सुखबीर ने कहा की किसान मजदूर और कर्मचारियों पर अत्याचार हो रहा है। सरकार किसान और मजदूर की रोटी छीन रही है अगर सरकार नहीं मानती है तो आने वाले समय में संघर्ष को और तेज किया जाएगा। जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी। इस मौके पर सेकड़ों लोगों ने भाग लिया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!