बरवाला में भी किसानों ने किया नए बस स्टैंड के अग्रसेन चौक पर रोड जाम

बरवाला:कपिल महता

केन्द्र सरकार द्वारा लाए गए तीन काले कानून को लेकर आज अनेक किसानों द्वारा बरवाला शहर में भी रोड जाम किया गया। एक तरफ जहां तीन अध्यादेश कानून को लेकर किसानों द्वारा जगह जगह पर प्रदर्शन किया जा रहा है। आज बरवाला में भी किसानों द्वारा सरकार को चेतावनी देते हुए तीन घंटे के लिए बरवाला के नए बस स्टैंड के अग्रसेन चौक पर शाांति पूूूर्वक जाम लगाया।

किसानों ने बताया कि एक तरफ तो हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों की आमदन दोगुनी करेंंगे के नाम पर लगे हुए हैं। तो दुसरी तरफ सरकार किसानों की कमर तोड़ने पर लगी हुई है । किसानों द्वारा कहां गया कि केंद्र सरकार द्वारा कृषि संबंधित तीन नए अध्यादेश को सरकार जब तक वापस नहीं लेती या इन तीन अध्यादेश में संशोधन करके चौथा अध्यादेश किसान की हर फसल को वह उनकी मर्जी के माध्यम से,सरकार किसान की हर फसल को जब तक एमएसपी रेटों पर खरीद की गारंटी नहीं देती जब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा। आज देश व प्रदेश के सभी किसान एक जुट है और सरकार के गलत निर्णय का विरोध करते हुए पूरे देश में किसान आंदोलन कर रहा है। केंद्र व प्रदेश सरकार की गलत नीतियों से देश का हर वर्ग दुखी है। जिसके कारण आज देश का हर वर्ग सरकार के खिलाफ सड़कों पर उत्तर कर प्रदर्शन कर रहा है। रोड जाम करते हुए किसानों ने कहा कि नए तीन अध्यादेश से देश व प्रदेश के किसानो को बड़ा भारी नुकसान होगा।

केंद्र सरकार यह अध्यादेश सिर्फ बड़े घरानो को लाभ पहुंचाने के लिए बनाया है। किसानों ने कहा कि भाजपा व जजपा की यह सरकार किसानों को बर्बाद करने पर तुली हुई है । यह सरकार पुरी तरह किसान विरोधी फैसले लेकर किसानो को नुकसान पहुंचाने का काम कर रही है। किसानों ने केंद्र सरकार से अपील की है कि वह किसानों के हित में तीन नए अध्यादेश में संसोधन करके किसान की हर फसल को एमएसपी रेटों में खरीदने का नया अध्यादेश जारी करें। ताकि देश व प्रदेश के किसान व आढ़तियों को राहत मिल सकें।

Previous post

रवि उर्फ गोरखा हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने वाले पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को दिए प्रशंसा पत्र व नकद इनाम

Next post

चक्का जाम के समर्थन में किसानों के साथ मकड़ौली टोल प्लाजा पहुंचे विधायक बलराज कुंडू

You May Have Missed

error: Content is protected !!