सुनो सुनो सुनो… जहां हो वहीं व्हीकल रोक लो !

आज आंदोलनकारी किसानों का सड़क जाम का आहवान.
ट्रांसपोर्ट मालिको सहित वाहन चालको से मांगा सहयोग

फतह सिंह उजाला

पटौदी। शनिवार 6 फरवरी को हाईवे व राजमार्ग सहित गांव-गांव की अप्रोच सड़को पर वाहनो के पहिये जाम किये जाएंगें । दोपहर 12 बजे से सांय 3 बजे तक सड़को पर कृषि कानून के विरोध में आंदोलनकारी किसान के द्वारा जाम की ताल ठोकी हुई है।

संयुक्त मोर्चा खेडा शाहजहापुर बोर्डर पर त्रिपुरा के पूर्व  संासद एवं पूर्व मंत्री जितेंद्र चैधरी आदि वासी अधिकार मंच के राष्ट्रीय संयोजक, पूजा भारती छाबडा राष्ट्रीय अध्यक्षता शराब बंदी आंदोलन, पुष्पेंद्र त्यागी सीआईटीवी राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, बावल-84 के प्रधान  सुमेर सिंह जेलदार, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव रामकिशन महलावत,  नैहरा खाप जिला रेवाड़ी प्रधान प्रभूदयाल नैहरा, अत्तर सिंह नैहरा, मास्टर राघुबीर भेरा भिवारी, शमशेर कादयान बेरी, तेजवीर सिंह बनाज मण्डी बेरी प्रधान कृष्ण बुधवार, सुरत सिंह छिकारा सोनीपत, ओपी धनखड खाप के प्रदेश प्रधान, मास्टर वियजंत, पूर्व सांसद बिल्लू, अमराराम, राजाराम मील, आदि मुख्य वक्ताओं ने संयुक्त मोर्चा के आहवान पर शनिवार  6 फरवरी को  जाम की घोषणा के दृषिगत ट्रांसपोर्ट मालिको सहित सभी वाहन चालको से अपील की है कि दोपहर 12 बजे वे जहां भी हो अपने वाहनों का पहिया उसी जगह थाम कर किसान के द्वारा जन सहयोग में सहयोग करे। जियसे केंद्र सरकार व राज्य सरकार के कानो तक उनकी आवाज पंहुच सके ।

रामकिशन महलावत, सुमेर जेलदार को दिल्ली-जयपुर हाईवे व बावल-84 के प्रधान जिला रेवाडी के हाईवे व स्टेट व गांव-गांव से  निकलने वाले सड़क मागों पर चक्का जाम करने की जिम्मेवारी दी गई है । संयुक्त मोर्चा शाहजहांपुर व खेडा बोर्डर पर सभा के मंच संचालक संजय माधव ने घोषणा की है कि हाईवे खेडा बोर्डर पर पूर्व की तरह वाहनों की आवाहजाही बनी रहेगी । संयुक्त मोर्चा ने 5 हजार से अधिक 3 किलोमीटर लम्बे खेडा बोर्डर पर पडाव के सभी किसानों से टेंटो से निकल कर सड़क पर आने व पूर्ण सहयोग की बात कही है ।

तारा सिंह सिंधु ने  कहा कि आंध्रप्रदेश, केरल, गुजराज,राजस्थान, महाराष्ट्र, सहित 16 राज्यों के किसान आज भी मोर्चा पर डटे है । हरियाणा के निवासियों द्वारा गत 5 दिनों से मिल रहे भारी समर्थन से स्पष्ट हो गया है कि घर घर से किसान व पीड़ित सड़को पर समर्थन में सहयोग करे । जिससे केंद्र सरकार व राज्य सरकार , किसानो-मजदूरों  की आवाज को सुने । यह भी मंच से स्पष्ट किया गया है कि चक्का जाम को सफल  बनाने के लिए बोर्डर के ग्रामीण क्षेत्रों से पंहुचने वाले किसान गांव व राज्यों , राष्ट्रीय राजमागों की सड़को पर पंहुचकर शांतिपूर्ण ढंग से चक्का जाम को सफल  बनाने में सहयोग करे । वाहन चालको को चाहिए कि वे 3 घंटे के बंद के सहयोग में सहयोगी बने ।अन्य किसानों में ईश्वर महलावत, महेंद्र ककरावत, सुभाष नम्बरदार, विशाल यादव, कुम्हाराम, कालू राम थोरी, छाजू राम  शाहपुर, करण सिंह मोहनपुर, रामबीर माजरा आदि  शामिल रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!