एमएल.वर्मा, आईएएस का शहादत दिवस को पूरे प्रदेश में मनाया

रमेश गोयत

पंचकूला/चंडीगढ़। एमएल.वर्मा आई.ए.एस. व उनके परिवार के शहादत दिवस को पूरे प्रदेश में मनाया गया जिसमें प्रदेश के हजारों लोगों ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

करनाल में यह आयोजन पंचायत भवन में किया गया समारोह में डी.सी.  निशान्त यादव, करनाल व अन्य गांव व देहात के लोगों ने अपने अद्धासुमन अर्पित किए।

पानीपत के किला ग्राउंड में एक सदभावना समारोह का आयोजन किया गया जिसमें डीसी धर्मेन्द्र सिंह, पानीपत ने शिरकत की व सैकड़ों लोगों ने उनके परिवार को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

कुरुक्षेत्र में ब्रहमा वाटिका में श्रद्धासुमन अर्पित किए गए जिसमें कुरुक्षेत्र की डी.सी शरणदीप कौर ने समारोह की अध्यक्षता की य वहाँ के लोगों ने वर्मा के परिवार के लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जींद में रानी पार्क में वर्मा की प्रतिमा लगी हुई है वहां पर सैकड़ों लोगों ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसी तरह के श्रद्धांजलि समारोह कैथल, हिसार, भिवानी, यमुनानगर, छछरौली व उनके पैतृक गांव ललहाड़ी कलां में आयोजित किए गए जिसमें प्रदेश के हजारों लोगों ने  वर्मा व उनके परिवार के लोगों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

स्मरण रहे  वर्मा की उनके परिवार सहित 01 फरवरी 1992 को अलगाववादियों ने हत्या कर दी गई थी जिसमें उनकी धर्मपत्नी व दो सुपुत्र भी शहीद हो गए थे क्योंकि  वर्मा हरियाणा के हित में एस.वाई.एल व चण्डीगढ़ जैसे मुददों को देखते थे जो अलगाववादियों को पसन्द नहीं थे ।  वर्मा एक कुशल व मृदुभाषी प्रशासक थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!