गुरुग्राम – बीते गणतंत्र दिवस पर लालकिले पर हुई हिंसा और राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के विरोध में एवं राष्ट्रीय ध्वज को सम्मान देने के उद्देश्य से शनिवार को गुरुग्राम में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। इस तिरंगा यात्रा में समाज के हर वर्ग, संगठन ने शिरकत की और एक स्वर में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को न सहन करने की बात कही। इस तिरंगा यात्रा में एबीवीपी की टीम भी शामिल हुई जिसमे शहर के महाविद्यालयों-स्कूलों के छात्र-छात्राएँ थी। 

एबीवीपी के मीडिया प्रभारी आशीष राजपूत ने पक्ष रखते हुए कहा कि आंदोलन करना सभी का लोकतांत्रिक अधिकार है लेकिन हिंसा को बर्दाश्त नही किया जायेगा। लाल किले पर जो कुछ हुआ, वो शर्मसार करने वाला था। गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान से पुरे देश में गुस्से की लहर है। एबीवीपी सरकार से हिंसा में शामिल एवं राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालों के खिलाफ सख्त कारवाई की मांग करती है। 

जिला संयोजक पारिजात शास्त्री ने तिरंगा यात्रा को गुरुग्राम शहर की आवाज बताया। उन्होंने समाज के सभी वर्गों एवं संगठनों के संयुक्त यात्रा को राष्ट्रविरोधी तत्वों को चेतावनी बताया। उन्होंने कहा कि देश और तिरंगे के सम्मान में हर युवा, महिला, बुजुर्ग कोई कमी बर्दाश्त नही करेगा। इस यात्रा में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी समेत एबीवीपी के नगर मंत्री योगेश, निकेश, दक्ष ढुल, सिमरन राघव, राहुल यादव समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!