अभिभावकों को 12 महीनों की देनी होगी फीस, बोर्ड कक्षाओं को छोडक़र 1 अप्रैल से शुरु होंगी नए सत्र की कक्षाएं

भिवानी/धामु

भिवानी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की मीटिंग आयोजित की गई। एसोसिएशन के प्रधान रामअवतार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस मीटिंग में भिवानी शहर के सभी स्कूल संचालक व भिवानी और दादरी जिलों के सभी ब्लॉक के प्रधान और सचिव उपस्थित थे। मीटिंग का संचालन कर्ण मिरग ने किया। स्कूल संचालकों को सम्बोधित करते हुए राम अवतार शर्मा ने कहा कि सभी स्कूलों को कोरोना काल में सरकारी नियमों का ध्यान रखते हुए ही कक्षाएं लगानी चाहिए। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन की पालना करें ताकि बच्चों के सेहत के साथ किसी प्रकार की लापरवाही न हो।

वर्तमान सत्र में अभिभावकों द्वारा फीस न दिए जाने सम्बन्धी शिकायतों पर बोलते हुए उन्होंने सभी स्कूलों से कहा कि सरकार ने स्कूल को 12 महीने की फीस लेने की परमिशन दे रखी है इसलिए सभी स्कूल धैर्य से काम लेते हुए अभिभावकों से पूरे साल की फीस ले सकते हैं। उन्होंने सभी स्कूलों से इस बात पर हाथ उठाकर सहमति करवाई कि कोई स्कूल सत्र की फीस लिए बिना स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट नहीं देगा। मीटिंग में सभी स्कूलों में इस बात पर भी सहमति बनी कि नए सत्र में कोई स्कूल बिना स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट लिए नए बच्चों का दाखिला नहीं करेगा।

स्कूल खुलने पर बकाया महीनों का एनुअल चार्ज लेने के मुद्दे पर उन्होंने कहा इस सम्बन्ध में हाई कोर्ट के निर्णय और जिला शिक्षा अधिकारी से बात करके जल्द ही फैसला लिया जायेगा। बोर्ड कक्षाओं को छोडक़र, नए सत्र की कक्षाएं 1 अप्रैल से शुरू करने पर भी स्कूल संचालकों में सहमति बनी। भिवानी ब्लॉक के 134-ए के बकाया पैसों को लेकर शर्मा ने कहा कि आने वाले मंगलवार को एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल हरियाणा के शिक्षा मंत्री से मिलेगा और ये पैसा रिलीज करवाया जायेगा। उन्होंने कोरोना काल का स्कूल बसों का पैसेंजर टैक्स माफ करने पर परिवहन मंत्री का आभार वयक्त किया।  

error: Content is protected !!