अब से पहले को चुकी है 13 हत्यारोपियों की गिरफ्तारी. हरेन्द्र पुत्र विनोद को भी जाटौली से ही किया गया काबू. बीते वर्ष दो सितंबर रात में इंद्रजीत को मारी थी गोली

फतह सिंह उजाला

जाटौली।   पटौदी हलके के हेलीमंडी इलाके में जाटौली क्षेत्र में बीती दो सितंबर को जाटौली निवासी शराब कारोबारी इंद्रजीत को गोली मार की गई हत्या के आरोप में अब 14वीं गिरफ्तारी हरेन्द्र पुत्र विनोद निवासी जाटौली के रूप में अपराध शाखा फरुखनगर पुलिस के द्वारा की गई है। इस हत्याकांड में अब से पहले 13 हत्यारोपियों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। गौरतलब है कि जाटौली निवासी शराब कारोबारी इंद्रजीत की हत्या पुरानी खुन्नस को लेकर दूसरे प्रयास में गोली मार कर दी गई, जब कि हत्या से करीब एक वर्ष पहले किये गए हमले में इंद्रजीत बच गया था।

इस मामले में एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि जाटौली के शराब कारोबारी इंद्रजीत को गोली मारकर उसकी हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने के मामले में एक और आरोपी को अपराध शाखा फरुखनगर पुलिस टीम ने काबू किया है। बीते वर्ष दो सितंबर रात को खण्डेवला मोड की तरफ जाने वाले रास्ते पर शराब ठेके का कैश लेकर घर जा रहे शराब व्यापारी इन्द्रजीत व विक्रम नाम के  युवक को मोटरसाईकिल सवारों द्वारा गोलियां मारने की वारदात को अंजाम दिया गया था। गोली लगने के कारण इन्द्रजीत की मौत हो गई थी व दूसरे युवक विक्रम को ईलाज के लिए गुरुग्राम हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था। इसी मामले में में आगामी कार्यावाही करते हुए निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी आपराध शाखा फरुखनगर की पुलिस टीम ने अपनी समझबुझ, गुप्त सुत्रों की सहायता व अथक प्रयासों से हत्याकांड में शामिल एक और आरोपी को शुक्रवार को जाटौली से ही काबू करने में सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान ’हरेन्द्र पुत्र विनोद निवासी जाटौली, जिला गुरुग्राम’ के रूप में की गई।

पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ था कि हत्या आरोपियों के साथी और इस हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी अभिषेक के साथ मृतक इन्द्रजीत में पुराने झगङे को लेकर रंजिश चल रही थी। इस रन्जीश को लेकर मृतक इन्द्रजीत इन्हें भी परेशान करता था। ये काफी दिनों से अभिषेक के साथ मिलकर इन्द्रजीत की हत्या करने की योजना बना रहे थे। इनके साथी अभिषेक ने वर्ष 2019 में भी मृतक इन्द्रजीत पर जानलेवा हमला किया था, जिस सम्बन्ध में थाना पटौदी में पहले से एक अभियोग अंकित है। उस अभियोग में अभिषेक पी.ओ. (उद्घोषित अपराधी) है। पुलिस पूछताछ में बतलाया था कि बीते वर्ष 30 की रात को अपने साथी अभिषेक निवासी जाटौली व अन्य साथियों के साथ मिलकर गाँव जाटौली क्षेत्र में दीवान के खेतों में बने कोठङा पर इक्कट्ठा होकर इन्द्रजीत निवासी जाटौली की हत्या करने की योजना बनाई थी। योजनानुसार दो सितंबर की रात को इन्द्रजीत को गोलियां मारकर उसकी हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था। इस वारदात के दौरान एक युवक विक्रम को भी गोलियां लगी थी।

जाटौली-हेलीमंडी के ही हैं 9 हत्यारोपी

शराब कारोबारी हत्याकांड में निरीक्षक इन्दीवर, प्रभारी अपराध शाखा फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कार्यवाही करते अपनी समझबुझ से हत्याकाण्ड की वारदात को अन्जाम देने में शामिल रहे रोहित पुत्र कंवरपाल निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, कृष्ण उर्फ गूगन पुत्र रमेश निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, गोविन्द पुत्र बिरजू निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, शक्ति उर्फ भोलू पुत्र सतपाल निवासी जाटौली, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, सचिन पुत्र विरेन्द्र निवासी टोडापुर, थाना पटौदी, जिला गुरुग्राम, ताराचन्द उर्फ साधु पुत्र कृष्ण निवासी गांव खण्डेवाला, जिला गुरुग्राम, राजू उर्फ छिलका पुत्र सुभाष चन्द निवासी मकान नंबर 73, वार्ड नंबर-5, हेलीमंडी, थाना पटौदी, गुरुग्राम,  पवन पुत्र जगवीर सिंह निवासी जाड़ौल, थाना खानपुर, जिला बुलंदशहर, उत्तर-प्रदेश, उज्जवल पुत्र सुखबीर निवासी मुरादगढी थाना खानपुर जिला बुलंदशहर, उत्तर-प्रदेश हाल निवासी गाँव समाउद्दीनपुर थाना दादरी जिला गौतमबुद्ध नगर, उत्तर-प्रदेश।’ (हरियाणा पुलिस द्वारा 05 हजार रुपयोें का ईनामी), जीवन पुत्र स्वर्गीय बिसम्बर निवासी कैमराला चक्करसेनपुर थाना दादरी जिला गौतमबुद्ध नगर, उत्तर-प्रदेश, अभिषेक पुत्र रामानंद निवासी जाटौली थाना पटौदी जिला गुरुग्राम।’ ( 25000 का ईनाम व माननीय अदालत द्वारा उद्धघोषित अपराधी घोषित किया  हुआ था।), सतेन्द्र उर्फ लाला पुत्र मदन सिंह निवासी जाटौली थाना पटौदी जिला गुरुग्राम।’ ( 5000 का ईनामी बदमाश है) और हरिश पुत्र चन्द्रकिशोर निवासी जाटौली थाना पटौदी जिला गुरुग्राम ( 5000 का ईनामी बदमाश है) को गिरफ्तार किया जा चुका है।