चंडीगढ़, 18 जनवरी- हरियाणा में करनाल से यमुनानगर रेल लाईन परियोजना के निर्माण को रेल मंत्रालय ने सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। साथ ही, कैथल में 4 किलोमीटर लंबी एलीवेटीड रेलवे लाइन निर्माण की भी रेल मंत्रालय द्वारा सहमति दी गई है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज नई दिल्ली में रेल भवन में केंद्रीय रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल के साथ बैठक कर हरियाणा से संबंधित विभिन्न रेल परियोजनाओं के संदर्भ में विचार विमर्श किया। रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल ने हरियाणा से संबंधित विभिन्न रेल परियोजनाओं की स्वीकृति दी। बैठक में रेलवे के उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए श्री मनोहर लाल ने कहा कि रेल मंत्रालय द्वारा करनाल से यमुनानगर रेल लाईन परियोजना के निर्माण की सैद्धांतिक स्वीकृति दी गई है। रोहतक की भांति कैथल में भी 4 किलोमीटर लंबी एलीवेटीड रेलवे लाइन निर्मित किए जाने के संदर्भ में रेल मंत्रालय द्वारा सहमति दी गई है। उन्होंने कहा कि पंचकूला रेलवे स्टेशन को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन की भांति विकसित किया जाएगा। रोहतक में एलीवेटीड रेलवे लाइन के नीचे हरियाणा के लोक निर्माण विभाग द्वारा सडक़ बनाने की अनुमति दी गई है। रोहतक रेलवे स्टेशन के  मालगाडिय़ों  के शेड को लाहली स्थानांतरित किए जाने के लिए सर्वेक्षण करवाया जाएगा। इसके अलावा भिवानी से हरिद्वार जाने वाली सवारी रेलगाड़ी का कलानौर में हाल्ट के लिए स्वीकृति दी गई है। 

error: Content is protected !!