टॉवर मामले में हालुवास में महापंचायत आयोजित

भिवानी/मुकेश वत्स

 भिवानी क्षेत्र के गांवों में पावर ग्रीड कारपोरेशन द्वारा लगाए जा रहे टॉवर के विरोध में आज सोमवार को गांव हालुवास में कांग्रेस नेता अमर सिंह हालुवास, रामकिशन हालुवास, सरपंच हरीश, राजेन्द्र की देखरेख में किसान महापंचायत का आयोजन किया गया।

महापचंायत में भारतीय किसान यूनियन चढुनी के जिला अध्यक्ष राकेश आर्य कहा कि पावर ग्रीड कारपोरशन के अधिकारी जबरन टावर व लाईन बिछाने के काम में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि जब ग्रामीणों इसका विरोध करते हैं तो पावर ग्रीड कारपोरेशन के अधिकारियों पुलिस बुला कर किसानों व ग्रामीणों को मुकदमें दर्ज करने की धमकी देकर जबरदस्ती टावर खड़ा करने का काम कर रहे हैं। राकेश आर्य ने बताया कि इस मामले में न्यायालय में मामला विचारधीन है उसके बावजुद भी पावर ग्रीड कारपोरेशन के अधिकारी अपनी मनमर्जी करके कानून की धजीयां उड़ाने में लगे हुए हैं। किसानों को उनकी जमीन का न तो उचित मुआवजा दिया जा रहा है और न ही उनकी किसी बात को सुना जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब तक न्यायालय द्वारा फैसला नहीं आ जाता तब तक टावरों का कार्य नहीं होने दिया जाएगा। बैठक में उपस्थित सभी किसानों ने कहा कि जब तब फैसला नहीं आ जाता तब तक पावर ग्रीड कारपोरशन द्वारा खेतों में टावर खड़े नहीं होने देंगे इसके लिए चाहए उन्हें कोई भी कुर्बानी देनी पड़े।

error: Content is protected !!