चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली किसान परेड की तैयारियों को लेकर 17 मार्च को दादरी में ट्रैक्टर मार्च की रिहर्सल होगी। उसी सिलसिले में एक प्रतिनिधिमंडल मंडल आज यहां उपायुक्त राजेश जोगपाल से उनके कैम्प कार्यालय में मिला और उन्हें विस्तार से कार्यक्रम और रूट की जानकारी दी।

 प्रतिनिधि मंडल में खाप फौगाट के प्रधान बलवंत नम्बरदार, प्रवक्ता शमशेर फौगाट, सांगवान खाप के कन्नी प्रधान सुरजभान सांगवान, सुरेन्द्र कुब्जानगर, चिड़िया पचगांव के प्रधान राजबीर शास्त्री, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, सीटू जिला प्रधान कमलेश भैरवी, किसान नेता राजू मान शामिल रहे। उन्होंने उपायुक्त को ट्रैक्टर मार्च के कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 51 दिन से किसान आंदोलन अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है और आगे भी इसी प्रकार का अनुशासन बना रहेगा।

 उन्होंने बताया कि 17 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के लिए सुबह दस बजे हुड्डा ग्राउंड में इक्कठे होने बाद लोहारू चौक, बस स्टैंड के सामने से होते हुए परशुराम चौक , लाजपतराय चौक, दिल्ली रोड़, ढाणी फाटक, पुल से नीचे से होते हुए महेन्द्रगढ़ चुंगी, सरदार झाड़ू सिंह चौक से परशुराम चौक होकर रोहतक रोड़ पर उपायुक्त के कैम्प कार्यालय पर जाकर समापन होगा। जहां उपायुक्त को तीन कृषि कानूनों के विरोध में ज्ञापन सौंपा जाएगा।                 

प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों ने उपायुक्त से कहा कि ट्रैक्टर मार्च में हजारों की संख्या में ट्रैक्टर शामिल होंगे और इसमें कानून- व्यवस्था के लिए प्रशासन से यथा संभव सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस मौके पर विभिन्न खाप, किसान व सामाजिक संगठनों के वोलेंटियर्स भी अपनी भूमिका निभाएंगे। उपायुक्त राजेश जोगपाल ने प्रतिनिधि मंडल की सभी बातों को ध्यानपूर्वक सुनने के बाद उन्हें आश्वस्त किया कि प्रशासन की तरफ से कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

error: Content is protected !!