इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को लिखा पत्र

 छात्रों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देकर जल्द कॉलेज-विश्वविद्यालयों को खोलने का किया आग्रह

चंडीगढ़, 15 जनवरी। छात्र संगठन इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिख छात्रों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन मुहैया करवाकर प्रदेश में जल्द कॉलेज व विश्वविद्यालयों को खोलने का आग्रह किया है। उन्होंने पत्र के जरिये कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से युवाओं की प्रवाभित हो रही शिक्षा पर चिंता जाहिर की। दिग्विजय ने कहा कि युवाओं की शिक्षा को वापस पटरी पर लाने के लिए कॉलेज व विश्वविद्यालयों का खुलना अति आवश्यक है इसलिए सरकार देशभर में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए शुरू हो रही वैक्सीनेशन प्रक्रिया के तहत छात्रों को जल्द फ्री कोरोना वैक्सीन दे और एहतियात बरतते हुए शिक्षण संस्थानों में वापस शिक्षा शुरू करे।

इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पिछले करीब 10 महीनों से शिक्षण संस्थानों के बंद होने के चलते छात्रों की शिक्षा प्रभावित रही। उन्होंने कहा कि सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद संसाधनों की कमी के चलते ऑनलाइन शिक्षा प्रत्येक छात्र तक नहीं पहुंच पाई। इसके अलावा छात्र शैक्षणिक परिसरों में मिलने वाली लाइब्रेरी, कंप्यूटर, लेबोरेटरी जैसी सुविधाओं से भी वंचित है।

दिग्विजय चौटाला ने यूजीसी द्वारा शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के लिए जारी दिशा-निर्देशों के बारे में बताते हुए कहा कि युवाओं की शिक्षा को देखते हुए अब कॉलेज व विश्वविद्यालयों को खोलने का सही समय आ गया है। उन्होंने सरकार से अपील की कि छात्रों में कोरोना संक्रमण फैलने का डर नहीं रहे, इसके लिए मुफ्त में युवाओं को वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाए और उसके बाद शिक्षण संस्थानों को खोला जाए। वहीं दिग्विजय चौटाला ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को भी पत्र की प्रतियां भेजकर उन्हें अपनी इस मांग से अवगत करवाया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!