स्वच्छता रैंकिंग में सुधार करने के लिए वॉल पेंटिंग. हरा व नीला कूड़ादान घर-घर वितरित किया गया

फतह सिंह उजाला
पटौदी। नगरपालिका पटौदी में स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में स्वच्छता रैंकिंग को सुधार करने के लिए वॉल पेंटिंग के माध्यम से आमजन की जागरूक किया जा रहा हैं। डोर टू डोर कूड़ा उठान करते हुये आमजन को घर से ही कूड़ा करकट छंटनी करके हरे कूड़ादान में गीला व नीले में सूखे कूड़े के निपटान के लिये टीम गठित की गयी हैं।

पटौदी पालिका के सचिव सुशील भुक्कल ने जानकारी देते बताया कि, पटौदी नगर पालिका के प्रत्येक वार्ड में हरा व नीला कूड़ादान घर-घर वितरित किया गया हैं। स्वच्छता अभियान में पालिका की रैंकिंग सुधार के लिये एप के माध्यम से फीडबैक के लिये डोर टू डोर जाकर व सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन को ज्यादा से ज्यादा फीडबैक करने के लिए जागरूक किया जा रहा है । जिसमे आमजन द्वारा पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। सभी सामाजिक संगठन , धार्मिक संस्थाएं ,स्कूलं, कॉलेज, सब्जी मंडी, मार्किट, करियाना स्टोर व अन्य सभी व्यवसायिक संस्थाओं को स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 से जोड़ा जा रहा हैं।

जिससे कि नगरपालिका पटौदी की स्वच्छता रैंकिंग को नार्थ इंडिया में प्रथम स्थान पर लाया जा सके। जिसके लिए पालिका क्षेत्र में किये जा रहे कार्यो को मीडिया के सहयोग से प्रकाशित और प्रसारित करवाकर  भी आमजन को सहयोग के लिए  प्रेरित किया जा रहा हैं। 

error: Content is protected !!